सपा नेता अनुराग भदौरिया की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने चस्पा किया कुर्की का नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 10:54 AM (IST)

लखनऊ(अश्वनी सिंह): समाजवादी पार्टी (SP) के नेता अनुराग भदौरिया की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। पुलिस ने सपा नेता को कुर्की का नोटिस थमाया है। पुलिस ने अनुराग भदौरिया के इंदिरा नगर ए ब्लॉक स्थित घर व चिनहट के फॉर्म हाउस पर नोटिस की कॉपी चस्पा करते हुए उन्हें अपने बयान दर्ज कराने के लिए हाजिर होने को कहा गया है। सपा नेता को यह चेतावनी भी दी गई है कि अगर वह अपना बयान दर्ज कराने के लिए हाजिर नहीं होते हैं तो नोटिस के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी, जिसमें उनकी संपत्ति को भी जोड़ लिया जाएगा।

डिबेट के दौरान SP नेता अनुराग भदौरिया ने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
सूत्रों के मुताबिक सपा नेता अनुराग भदौरिया ने  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु अवैद्यनाथ के खिलाफ  एक डिबेट के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद भाजपा के प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने हजरत गंज थाने में मामला दर्ज कराया था। जिसमें बीजेपी प्रवक्ता ने अनुराग भदौरिया के खिलाफ लोक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और मुख्यमंत्री के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया था। लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर मामले की जांच तेज कर दी है। यह मामला 11 नवंबर का है।

कोर्ट ने शुक्रवार को जारी किया कुर्की का नोटिस
आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही कोर्ट ने सपा नेता अनुराग भदौरिया के खिलाफ कुर्की का नोटिस जारी किया है। फिलहाल यह नोटिस सपा नेता की संपत्तियों पर चश्पा किया गया है। नोटिस के मुताबिक भदौरिया एक हफ्ते के अंदर पुलिस के सामने आकर अपना बयान दर्ज करा सकते हैं। नोटिस में उन्हें मामले की जांच के दौरान सहयोग करने को कहा गया है। सहयोग नहीं करने की दशा में सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई हो सकती है। लखनऊ पुलिस ने यह कार्रवाई एक टीवी डिबेट में अनुराग भदौरिया के बयान को लेकर की है।

Content Editor

Anil Kapoor