प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करना सपा नेता को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 06:29 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुजरात के बहुचर्चित बिलकिस बानो मामले के समर्थन में निकाले गए मशाल जुलूस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अभद्र टिप्पणी करने तथा पुलिस से अभद्रता करने के आरोपी समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने आलम शानू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

इस मामले में 3 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकद्मा दर्ज किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि बगैर अनुमति मसाल जुलूस निकालने के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) कोतवाली महेश चन्द्र, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। जब पुलिस ने इन लोगों को जुलूस निकालने से रोका तो पुलिसकर्मियों के साथ भी अभद्रता की गई। 

गौरतलब है कि 3 मार्च 2002 को गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के साथ बलात्कार किया गया था और उनके परिवार के 14 सदस्यों को मार दिया गया था। मृतकों में बिलकिस बानो की तीन साल की बेटी भी शामिल थी। इस मामले की जांच सीबीआई ने की थी जिसके बाद 2008 में बॉम्बे सत्र अदालत ने 11 लोगों को उम्र क़ैद की सज़ा सुनाई थी। 15 अगस्त, 2022 को गोधरा जेल में सज़ा काट रहे इन 11 क़ैदियों को गुजरात सरकार की सज़ा माफ़ी की नीति के तहत रिहा कर दिया गया है। जिसके खिलाफ मुरादाबाद में मसाल जुलूस निकाला गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static