Chitrakoot: जेल अधिकारियों को देता था पैसे और गिफ्ट की गाड़ी, अब्बास निखत मिलन कांड में सपा नेता फराज खान ने किया सरेंडर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 01:29 PM (IST)

चित्रकूट(वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) जिले में जेल के अंदर अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और उसकी पत्नी निखत अंसारी (Nikhat Ansari) के मिलन कांड का भंडाफोड़ होने के बाद निखत अंसारी और उसके ड्राइवर (Driver) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrested) कर जेल (Jail) भेज दिया था। जिसके बाद पुलिस ने एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ से निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज (Driver Niyaz) को पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी (Police Custody) में लेने की अर्जी दी थी। जिस पर कोर्ट ने निखत अंसारी (Nikhat Ansari) को 3 दिन की पुलिस कस्टडी तो उसके ड्राइवर नियाज को 5 दिन की पुलिस कस्टडी दी थी। इसके बाद पुलिस (Police) ने निखत अंसारी से 3 दिनों तक पुलिस लाइन परिसर में रखकर लगातार पूछताछ की थी।

पूछताछ में निखत अंसारी द्वारा सपा नेता फराज खान पर मदद करने का लगा था आरोप 
जानकारी के मुताबिक, पुलिस पूछताछ में निखत अंसारी द्वारा सपा नेता फराज खान के मदद करने का आरोप लगा था। जिस पर पुलिस लगातार सपा नेता से पूछताछ करने के लिए उसकी तलाश कर रही थी लेकिन, सपा नेता घटना के बाद से लगातार फरार चल रहा था। आखिर में पुलिस ने सपा नेता फराज खान के घर पर छापा मारकर उसके पिता को हिरासत में ले लिया था जिसके बाद सपा नेता जिला महासचिव फराज खान कर्वी कोतवाली पहुंचकर अपने आप को सरेंडर कर दिया।

पुलिस ने सपा नेता को हिरासत में लेकर बंद कमरे में पूछताछ करना कर दिया है शुरू
बताया जा रहा है कि एसओजी व कर्वी कोतवाली की पुलिस ने सपा नेता को हिरासत में लेकर बंद कमरे में पूछताछ करना शुरू कर दिया है। पुलिस की एक टीम ने सपा नेता के घर बड़े पैमाने में छापेमारी भी की है। वहीं इस मामले में चित्रकूट धाम मंडल के डीआईजी डॉ. विपिन कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया है कि जेल के अंदर अब्बास और निखत अंसारी के मिलन कांड के मामले की विवेचना चल रही है। जिसमें चित्रकूट जिले के समाजवादी पार्टी से जिला महासचिव फराज खान का नाम प्रकाश में आया है। निखत अंसारी और उसके ड्राइवर से पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान विवेचना में ऐसे कई साक्ष्य मिले हैं जिसमें सपा नेता फराज खान निखत अंसारी और अब्बास अंसारी सहित अन्य अभियुक्तों के अनाधिकृत गतिविधियों में संलिप्त था।

जिनके नाम प्रकाश में आएंगे उनके खिलाफ भी की जाएगी कार्रवाई
सूत्रों के मुताबिक, सपा नेता द्वारा निखत अंसारी और अब्बास अंसारी द्वारा जो जेल में मिलने के नाम पर अधिकारियों को जो पैसे दिए जाते थे और जो वकील की फीस दी जाती थी इन सभी चीजों का अरेंजमेंट सपा नेता द्वारा किया जाता था। पूरे मामले में सपा नेता की सहभागिता है। जिससे जिन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है उन धाराओं सहित सपा नेता फराज खान पर धारा 34 आईपीसी के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।  इस कांड में 1 जिले नहीं बल्कि कई जिलों तक इसकी चैन फैली होगी जिसकी जांच की जा रही है। जिनके नाम प्रकाश में आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। निखत अंसारी जेल में अब्बास अंसारी से कुल 5 बार अफिसियल रूप से मिली थी बाकी अनाधिकृत रूप से मिल रही  थी। जेल अधिकारियों को जो गाड़ी गिफ्ट दिए जाने की बात आ रही है उसकी जांच की जा रही है। जांच में पुलिस की 3 टीमें लगी हुई है जो अभी भी लगातार मामले में पूछताछ की जा रही है।

Content Editor

Anil Kapoor