योगी सरकार सख्त, माफिया जितेंद्र यादव की तीन करोड़ की अवैध संपत्ति की जब्त

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 02:33 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और गैंगस्टर जितेन्द्र यादव का सिटी स्टेशन के पास स्थित एक होटल शनिवार शाम कुकर् कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक डा अजय पाल शर्मा ने बताया कि थाना लाइनबाजार पर दर्ज एक मुकदमे में धारा 3(1) उप्र गिरोह बन्ध एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम के तहत जितेन्द्र कुमार यादव का आपराधिक कृत्य से की गयी अवैध कमाई से एक तीन मंजिला होटल जिसकी निर्माण लागत करीब तीन करोड़ और जमीन की कीमत 80 लाख है, जब्त कर लिया गया है।



उन्होंने बताया कि इसके पूर्व में भी जितेन्द्र कुमार यादव की गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत लगभग तीन करोड़ की सम्पत्ति को जब्त (कुकर्) किया जा चुका है। शर्मा ने बताया कि सरकार की मंशा है कि कोई भी माफिया अवैध रुप से किसी भी गरीब की अवैध तरीके से जमन ना कब्जा करे। सरकारी जमनीन को खाली कराया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:- पुलिस के खौफ से नाबालिग ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को लगाया गले, परिवार में छाया मातम

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक युवक पिता को तंत्र मंत्र और रेप के आरोप में जेल भेजने की प्रताड़ना को झेल रहा था। इसी दौरान पीड़ित बेटे को भी लड़की के मामले में पुलिस द्वारा फंसाने के लिए धमकी भरा फोन लगातार आने लगा। जिसके बाद पुलिस की प्रताड़ना से क्षुब्ध नाबालिग बेटे ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगा लिया,  जिससे पूरे परिवार में मातम का माहौल छा गया।


 

Content Writer

Ramkesh