BSP सुप्रीमो मायावती से मिले सपा नेता राम गोविंद चौधरी, हाथ जोड़कर एक-दूसरे का किया अभिवादन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 04:33 PM (IST)

लखनऊः गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी जीत की ओर तेजी से बढ़ती दिख रही है। इस बीच लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी से मुलाकात हुई।

दरअसल मायावती पार्टी के विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा के पुत्र के आकस्मिक निधन पर सांत्वना देने उनके घर पहुंची। जहां मौके पर सपा के नेता राम गोविंद चौधरी भी मौजूद रहे। सांत्वना देने के बाद चलते समय मायावती ने रामगोविंद चौधरी को अलग से बुलाया। इस दौरान मायावती ने खुद रामगोविद चौधरी का इंतजार किया। 

मायावती और राम गोविंद चौधरी दोनों ने हाथ जोड़कर एक-दूसरे का अभिवादन किया। कुछ देर साथ रहने के बाद मायावती रवाना हो गईं। बता दें उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर के लिए 11 मार्च को हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। 

गोरखपुर में सपा के प्रवीण निषाद बीजेपी से आगे चल रहे हैं, वहीं फूलपुर से सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल भी बीजेपी के मुकाबले हजारों वोटों से आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। बसपा के समर्थन के बाद सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण निषाद मैदान में हैं। वहीं करीब 3 दशक बाद गोरक्षनाथ पीठ का कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं है।