अमेठी में सपा नेत्री की दबंगई! गरीब के कच्चे मकान पर चलाया बुलडोजर, जांच शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 01:27 PM (IST)

अमेठी: यूपी के अमेठी में समाजवादी पार्टी की एक महिला नेता की दबंगई देखने को मिली है। आरोप है कि सपा नेत्री गुंजन सिंह की मौजूदगी में एक दलित के कच्चे मकान पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान किसी ने इसका वीडियो बना के वायरल कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानिए क्या है मामला?
मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सराय राजशाह गांव का है, जहां के रहने वाले दलित दयाराम ने एसडीएम अमेठी को शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि गांव की रहने वाली गुंजन सिंह और उनके करीबी ने उसके कच्चे मकान को जेसीबी से गिरवा दिया। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने तत्काल इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने के लिए अमेठी एसएचओ को लिखा। एसडीएम का आदेश मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाते हुए वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सपा नेत्री गुंजन सिंह ने दी सफाई
हालांकि सपा नेत्री गुंजन सिंह ने कहा कि उनके साथ रहने वाले दीपक सोनी ने उस जमीन का चार दिन पहले एग्रीमेंट कराया था। आज वो उसी जमीन पर साफ सफाई करवा रहा था। जिसके बाद विपक्षी मौके पर आ गये और कहासुनी होने लगी। कहासुनी होते देख मैं भी मौके पर पहुंची और गांव की होने  नाते मैंने मामले को शांत करवा दिया। इस पूरे मामले से मेरा कोई लेना देना नहीं है।

क्या कहती है पुलिस? 
इस बारे में अमेठी सीओ ने कहा कि ये पूरा मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सराय राजशाह गांव का है, जहां के रहने वाले दयाराम कोरी ने आरोप लगाया था कि गुंजन सिंह और उनके ड्राइवर दीपक सोनी द्वारा उसकी जमीन पर कब्जा किया गया है। इस संबंध में इनके भाई जियालाल कोरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम चार भाई है और चारों में जमीन का बंटवारा हो चुका है। हम अपनी जमीन दीपक सोनी को बेच चुके है। बेचने के बाद दीपक सोनी जमीन पर साफ सफाई करवा रहे थे। इसी साफ सफाई के दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शांति व्यवस्था के दृष्टिगत निरोधात्मक कार्यवाई की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static