सपा नेता अफवाह और ट्वीट से जनता को बरगलाने का कुचक्र रच रहें हैं: सिद्धार्थनाथ

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 09:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री एवं प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने तंज कसा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव जैसे ‘ट्विटरजीवी' और ‘बयानजीवी' नेताओं से जनता परेशान हो चुकी है। सिंह ने बुधवार को कहा कि ज़मीन पर उतरे बिना जमीनी हकीकत नहीं जानी जाती। एक ओर सपा नेता अफवाह और भ्रामक बयानों और ट्वीट से जनता को बरगलाने का कुचक्र रच रहें हैं वहीं मुख्यमंत्री योगी कोरोना संक्रमण से ठीक होते ही जनता का दुख दर्द जानने और प्रदेश की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश के जिलों का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं। वो गांव गांव जा कर लोगों का हाल ले रहे हैं। जिलों के अस्पपतालों, वैक्सीन और कोविड कमांड सेंटरों का निरीक्षण कर रहे हैं। निगरानी समितियों और जनप्रतिनिधियों के साथ मीटिंग कर समस्याओं के समय से निस्तारण की रूपरेखा बना रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि समाजवादी पाटर्ी का ना तो अब समाज से कोई सरोकार रह गया है न ही समाज के प्रति कोई जि़म्मेदारी रह गई है। एसी कमरों में बैठ कर सिफर् बयान देना और ट्वीट करके जनता का दुख दर्द नहीं समझा जा सकता है। ऐसे फाइव स्टार नेता वैश्विक संकटकाल में लोगों की सेवा करने के बजाय अनाप शनाप बयानों से राजनीति का स्तर गिरा रहे हैं।  सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा कि श्री योगी अब तक प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालियों समेत 50 से ज्यादा जिलों का दौरा कर चुके हैं। कोरोना महामारी में सपा मुखिया जहां अपने गांव सैफई और अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ को भूल गए जबकि श्री योगी वहां गए और लोगों के स्वास्थ्य की सुध ली। उन्होने बताया कि पोस्ट कोविड में ब्लैक फंगस को रोकने के लिए राज्य में विशेष कार्य योजना बनाई गई है। लखनऊ , मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी सहित जहां कहीं भी ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज हो रहा है, उनका इलाज अब एसजीपीजीआई के विशेषज्ञों के सुपरविजन में होगा। सभी अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों व निजी अस्पतालों में ब्लैक फंगस का इलाज करा रहे रोगियों की पूरी केस हिस्ट्री और लाइन ऑफ ट्रीटमेंट विशेषज्ञ डॉक्टरों को उपलब्ध कराने को कहा गया है। 

सिद्धार्थनाथ के कहा कि विपक्ष के पास आज मुद्दों का अकाल है, महामारी के गंभीर वक्त में भी इनको राजनीति सूझ रही है। पहले सपा के मुखिया और पाटर्ी के अन्य नेता वैक्सीन को लेकर पहले जनता के बीच भ्रम फैलाते हैं, वैक्सीन को पाटर्ी विशेष की वैक्सीन कहकर वैक्सीनेशन प्रक्रिया का मज़ाक उड़ाते हैं। फिर वैक्सीन के लिए एक नीति बनाने और वैक्सीन पर झूठी चिंता व्यक्त करते हैं।  उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं के बचकाने बयानों ने इनके साथ इनके समर्थकों के जीवन को भी खतरों में डाल दिया है। इन्हें न अपने समर्थकों की चिंता है और न ही प्रदेश की। इन्हें तो सिफर् मौतों पर लाशों पर राजनीति करनी है, प्रदेश के लोगों को गुमराह करना है। 

Content Writer

Ramkesh