PM मोदी से पहले सपाईयों ने किया चुनार पुल का लोकार्पण, कहा- पार्टी ने बनवाया था

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 11:11 AM (IST)

मिर्जापुरः पिछले 10 वर्षों से निर्माणाधीन चल रहे चुनार पुल के पूर्ण होने के बाद संभावना थी कि 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे। मगर इससे पहले ही सपाइयों ने वहां पहुंचकर पुल का लोकार्पण कर दिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के जमकर नारे लगाए। पुल के लोकार्पण पर जब सपा जिला अध्यक्ष आशीष यादव से सवाल किया तो उनका कहना था कि यह पुल पार्टी की वजह से बना है, इसलिए हम सभी ने इसका लोकार्पण किया है।

बता दें कि इस पुल का शिलान्यास सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने 2006 में मुख्यमंत्री रहते किया था। मगर विधानसभा चुनाव में सपा की हार और बसपा कि जीत के बाद 5 साल तक पुल के निर्माण पर अंकुश लग गया। 2012 में दोबारा सपा सरकार आने के बाद भी काम में अपेक्षित तेजी नहीं आ पाई। 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने कार्यकाल में पुल का निर्माण पूरा नहीं करवा सके। भाजपा सरकार बनते ही निर्माण कार्य मे तेजी आई और पुल बनकर तैयार हुआ।

पहले इसके नाम को लेकर विवाद हुआ। विवाद का समाधान होने के बाद भी भाजपा और सपा के बीच पुल के निर्माण का श्रेय लेने कि रस्साकसी खत्म नहीं हुई। इसी का परिणाम है कि सपा नेताओं ने प्रधानमंत्री के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम से पहले ही पुल का लोकार्पण कर दिया। फिलहाल पुल के लोकार्पण से सबसे ज्यादा फजीहत जिले के खुफिया विभाग और पुलिस की हुई, जिन्हें सपा के इस कार्यक्रम की भनक तक नहीं लग पाई।

Deepika Rajput