सपा ने लगाया BJP पर बड़ा आरोप, कहा- 'मतदान में हुई धांधली...मुस्लिमों को नहीं डालने दिए वोट'

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 10:12 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए दो चरणों में होने वाले मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब 13 मई को इसकी मतगणना होगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन इन नतीजों के आने से पहले विपक्ष ने मतदान की प्रक्रिया पर सवाल उठाने शुरू कर दिए है और सरकार पर आरोप लगाने शुरू कर दिए है। इसी को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक लिखित बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने सरकार पर मतदान में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है।



बता दें कि, सपा अध्यक्ष ने कहा है कि भाजपा सरकार के इशारे पर निकाय चुनावों में जमकर धांधली की गई। प्रशासन और चुनाव आयोग मूकदर्शक बनकर सब कुछ देखता रहा। बीजेपी की ओर से भय और आतंक का माहौल बनाया गया, मुस्लिम मतदाताओं को वोट नहीं डालने दिया गया। कई जगहों पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत मिली है। अखिलेश ने विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान पर भी सवाल उठाते हुए कहा, रामपुर और स्वार विधानसभा में निष्पक्ष ढंग से चुनाव नहीं होने दिया। अखिलेश ने यह आरोप एक लिखित पत्र जारी कर लगाया है।

यह भी पढ़ेंः CM योगी को कोर्ट से बड़ी राहत, हर नागरिक हिंदू...बयान पर मुकदमा दर्ज करने वाली याचिका खारिज



BJP ने धन बल के सहारे कराए वोट
अखिलेश यादव ने यह पत्र दूसरे चरण के मतदान होने से पहले चुनाव आयोग को भेज दी थी। इस चिट्ठी में निकाय चुनाव के साथ-साथ उपचुनाव का भी जिक्र किया गया है। सपा की तरफ से मतदान में गड़बड़ी की आशंका पहले से ही लगाई गई थी। सपा का आरोप है कि बीजेपी ने इस चुनाव में धन बल के सहारे वोट डलवाने की कोशिश की है और चुनाव जीतने का काम किया है। वहीं, सपा महासिच रामगोपाल यादव ने भी वोटिंग पर सवाल उठाए और कहा कि जहां-जहां हम गए बहुत अच्छा वोट पड़ा है। अगर प्रशासन निष्पक्ष रहे तो बहुत जगह हमारी बड़ी जीत होने जा रही है।

Content Editor

Pooja Gill