हॉटस्पॉट क्षेत्र में बैठक करना सपा MLA इरफान सोलंकी को पड़ा भारी, दर्ज हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 04:57 PM (IST)

कानपुरः कोरोना वायरस का संकट उत्तर प्रदेश में गहराता जा रहा है। लिहाजा देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। वहीं इस दौरान कई लापरवाही की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। जनपद कानपुर के प्रेम नगर के हॉट स्पॉट क्षेत्र में गुरुवार को लोगों के साथ बैठक करना सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथ पुलिस को भी भारी पड़ा। इस बैठक के वायरल हुए वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस ने विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई और जिस मकान के सामने बैठक हुई थी, वहां रहने वाले पूर्व पार्षद फरहान लारी समेत अज्ञात समर्थकों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन और महामारी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

बता दे कि गुरुवार को 42 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें सोलंकी और सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय, इंस्पेक्टर चमनगंज की मौजूदगी में करीब 100 लोगों का जमावड़ा दिख रहा है। वीडियो चमनगंज इलाके के हॉट स्पॉट क्षेत्र मोहम्मद अली पार्क का है। विधायक यहां 45 दिन से चले रहे हॉट स्पॉट को खुलवाने के लिए पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि 19 मई को ही नया मरीज आया है, ऐसे में नियमानुसार इस क्षेत्र को हॉट स्पॉट से बाहर नहीं किया जा सकता। इसी दौरान बड़ी संख्या में समर्थक जमा हो गए। उन्होंने न शारीरिक दूरी का पालन किया, न मास्क लगा रखा था।

वहीं विधायक को हॉट स्पॉट एरिया में जाने और भीड़ को जुटने से न रोक पाने पर तकिया पार्क के चौकी प्रभारी सुरेंद्र नारायण शुक्ल को निलंबित कर दिया गया है। वायरल वीडियो में दिख रहे सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय, प्रभारी निरीक्षक चमनगंज राजबहादुर सिंह और प्रभारी निरीक्षक बजरिया राममूर्ति यादव से स्पष्टीकरण मांगा है कि उनकी मौजदूगी में विधायक ने भीड़ जुटाकर बैठक कैसे की और उन्होंने क्या कार्रवाई की।

 

 

 

Author

Moulshree Tripathi