23 साल की लड़ाई जीती सपा MLA जवाहर यादव की पत्‍नी, हत्‍याकांड में सभी चारों आरोपी दोषी करार

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 03:48 PM (IST)

प्रयागराजः बहुचर्चित सपा विधायक जवाहर यादव पंडित हत्याकांड मामले पर ट्रायल कोर्ट ने फैसला सुनाया है। कोर्ट ने हत्याकांड में शामिल चारों आरोपियों को दोषी करार किया है। वहीं आने वाली 4 नवंबर कोर्ट दोषियों को सजा सुनाएगी। इस मामले में करवरिया बंधुओं और एक अन्य को दोषी करार किया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि मामले में सभी पक्षों की बहस और दलीलें सुनने के बाद ट्रायल कोर्ट ने 18 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित कर लिया था। एडीजे कोर्ट ने फैसला सुनाने के लिए 31 अक्टूबर की तारीख तय की थी। सपा विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के फैसले को लेकर उनकी पत्नी पूर्व विधायक विजमा यादव के साथ ही उनके बच्चों और समर्थकों ने 23 साल की लंबी लड़ाई जीत ली है।

जानिए क्या है मामला? 
जवाहर पंडित हत्‍याकांड में पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई पूर्व विधायक उदय भान करवरिया, पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया और राम चंद्र त्रिपाठी आरोपी हैं। झूंसी विधानसभा से सपा विधायक जवाहर यादव पंडित की हत्या 23 साल पहले 13 अगस्त 1996 को सिविल लाइन्स में पैलेस सिनेमा और कॉफी हाउस के बीच एके 47 रायफल से गोलियां बरसाकर की गई थी। सपा विधायक जवाहर पंडित के साथ ही उनके ड्राइवर गुलाब यादव और एक राहगीर कमल कुमार दीक्षित की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। जबकि विधायक पर हुए हमले में पंकज कुमार श्रीवास्तव और कल्लन यादव घायल हो गए थे।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static