शीतकालीन सत्र: सदन की कार्यवाही से पहले विधानसभा में धरने पर बैठे सपा विधायक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 04:57 PM (IST)

लखनऊ: मंगलवार को सपा विधायकों ने यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के निकट धरने पर बैठ गए। इस दौरान सपा के दोनों सदनों के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं पर अत्याचार और किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

इस दौरान सपा विधायकों ने हाथों में तख्ती ले रखी है, वहीं सपा विधायक संविधान बचाओ देश बचाओ के नारे लगा रहे है। बता दें कि आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। यह सत्र 17 से 20 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान यूपी सरकार ने अनुपूरक बजट पेश किया। यह मौजूदा वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट है। 

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्वीट कर जामिया मिलिया में छात्रों के प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई को बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करार दिया है। साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या यही गुजरात मॉडल है? अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, "जिस प्रकार जामिया मिलिया के छात्र-छात्राओं से बर्बरतापूर्ण हिंसा हुई है और विद्यार्थी अभी भी फँसे हुए हैं, ये बेहद निंदनीय है. पूरे देश को हिंसा में फूंक देना ही क्या आज के सत्ताधारियों का असली गुजरात मॉडल है।’ 
 

Ajay kumar