सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर IT की रेड खत्म, 2.5 करोड़ कैश समेत कई दस्तावेज बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 06:03 PM (IST)

कानपुर: समाजवादी पार्टी के MLC पुष्पराज जैन के सभी ठिकानों पर आयकर की लगातार चार दिन से चल रही छापेमारी अब खत्म हो गई है। आयकर विभाग की रेड में अब तक 2.5 करोड़ कैश, 60 लाख की चांदी 30 लाख के गोल्ड के अलाव 10 करोड़ के शेल कंपनियों के जरिए विदेश घूमने और विदेशों से करोड़ों के ट्रांजेक्शन के सबूत बरामद किए हैं। फिलहाल आयकर विभाग अब लखनऊ के लिए रवाना हो गई है।

वहीं ACE Group  ने आईटी सर्च पर एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि हम एजेंसी को  जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे है। कंपनी सभी कानूनों, नियमों का सख्ती से पालन कर रही है। आयकर ने तीन महीने पहले भी समूह पर छापा मारा था। हमें जांच पर पूरा भरोसा है। 

बता दें कि  समाजवादी इत्र लांच करने वाले कारोबारी ‘पम्पी' के कन्नौज में कर चोरी के मामले में चार दिन पूर्व शुक्रवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी। सपा एमएलसी के कन्नौज सहित अन्य शहरों में 35 ठिकानों पर एक साथ शुरू की गई रेड की कारर्वाई के दौरान बोगस कम्पनियों के जरिए करोड़ों की कर चोरी का मामला सामने आया है। साथ ही नकदी एवं आय के अन्य श्रोतों का आयकर की टीम को पता चला है। छापेमारी के बीच ही सोमवार को आयकर की टीम सपा एमएलसी को लेकर कानपुर पहुंची और उनके छोटे भाई अनूप जैन के फ्लैट में छापेमारी करते हुए दस्तावेज खंगाले। आईटी की टीम कानपुर में जांच पूरी कर देर रात सपा एमएलसी को लेकर वापस कन्नौज पहुंची। कानपुर में जांच के दौरान टीम को विदेशी लेनदेन और फर्जी कंपनी के लेनदेन की भी बात सामने आ रही है आई है। इस बीच सपा एमएलसी ‘पम्पी' जैन के भाई से कार्रवाई को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पूरी जांच के बारे में दो दिन बाद बताएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static