भ्रष्टाचार या लापरवाही! 3 साल से किसान निधि ले रहे हैं सपा MLC: खाते में 18 हजार रुपए, बोले- मुझे नहीं जानकारी...

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 01:41 PM (IST)

अम्बेडकरनगर: भ्रष्टाचार (Corruption) एक नासूर बनकर समाज को खोखला कर रहा है, हर दूसरे दिन समाचार पत्रों (News papers)और न्यूज चैनलों (News channels) की सुर्खियां (Headlines) भ्रष्टाचार के मामलों से पटी पड़ी हैं। यूपी (UP) भी इससे अछूता नहीं है। ताजा मामला अम्बेडकरनगर (Ambedkar Nagar) जिले का है, जहां पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां किसान सम्मान योजना (Kisan Samman Yojana) की राशि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एमएलसी हीरालाल यादव (MLC Hiralal Yadav) के खाते में जा रही है। बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उनको नहीं मिल सकता है जोकि आयकरदाता (Income Tax Payer)हैं। सपा एमएलसी आयकरदाता हैं। हालांकि इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ या लापरवाही ये तो जांच के बात ही पता चलेगा।
PunjabKesari
मोबाइल नंबर ने किया खुलासा
रिकॉर्ड के मुताबिक, उनके खाते में अब तक 9 किश्तें जा चुकी हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब किसान सम्मान निधि योजना की वेबसाईट चेक की गई। जिसमे उनका मोबाइल नंबर डालते ही उनका सारा डिटेल सामने आ गया। किसान सम्मान निधि योजना के पोर्टल पर साफ दिख रहा है कि 19 फरवरी 2019 में एमएलसी हीरालाल यादव का रजिस्ट्रेशन हुआ है। जबकि 11 मार्च 2019 को पहली किश्त आई है। इसी तरह 2019 में 3 किश्त और फिर 2020 में 4 किश्त और 2021 में 2 किश्त अब तक उनके खाते में आ चुकी है। आखिरी किश्त 10 अगस्त 2021 को उनके खाते में आई है। 2000 रूपए प्रति किश्त के हिसाब से अब तक 18000 रूपए की धनराशि एमएलसी के खाते में आई है।
PunjabKesari
किसान निधि मेरे खाते में आ रही है, मुझे इसकी जानकारी नहीं- सपा MLA
अपनी सफाई सपा एमएलसी हीरालाल यादव ने कहा कि पीएम किसान निधि मेरे खाते में आ रही है। ऐसी कोई जानकारी मुझे नहीं है। मैं इस योजना का लाभ नहीं ले रहा हूं। यह किसी गड़बड़ी की वजह से हो रहा है।

क्या कहना है उप कृषि निदेशक का? 
इस बाबत उप कृषि निदेशक पीयूष रॉय ने बताया कि सपा एमएलसी द्वारा पीएम सम्मान निधि लिए जाने से सम्बंधित कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। डेढ़ दो महीना मुझे जिले में आए हुआ है। इसलिए प्रकरण में मुझे कोई जानकारी नहीं है। वहीं गलत नोटिस जाने पर उन्होंने कहा है कि जिन को गलत नोटिस चली गई है। वह एक एप्लीकेशन देकर इससे मुक्ति पा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static