सपा सांसद आजम खान सीतापुर जेल में हुए कोरोना पॉजिटिव, कुल 13 बंदी निकले संक्रमित

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 12:15 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं। सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातिमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिल गई थी लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है। आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है।

26 फरवरी को जेल भेजे गए थे आजम उनकी पत्नी और बेटा

पिछले साल 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था इस मुकदमे में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे। लिहाजा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जेल भेज दिया।

पत्नी तजीन फातिमा को मिल चुकी है जमानत

27 फरवरी को तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया दिसंबर, 2020 में उनकी पत्नी और रामपुर सदर से सपा विधायक तजीन फातिमा को जमानत मिल गयी थी। वे बाहर हैं लेकिन, आजम खान और उनके बेटे को अभी जमानत का इंतजार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static