स्वीडन में कुरान जलाए जाने की घटना पर सपा सांसद की प्रधानमंत्री से अपील, बोले- इस मुद्दें को UN में उठाएं मोदी जी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 01:49 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश) : उत्तर प्रदेश के संभल से सांसद डॉ शफीक उर रहमान बर्क ने स्वीडन में कुरान जलाए जाने की घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए इस हरकत को गलत बताया हैं। उन्होंने कहा कि इस हरकत की कहीं भी माफी नहीं है। मेरी  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से दरख्वास्त है कि वह इस मामले को वैश्विक मंच पर उठाकर मुसलमानों की आवाज बुलंद करें और उनको इंसाफ दिलाए। 

मजहबी मामला न होकर इस्लाम का मामला
वहीं इस मामले को लेकर उन्होंने कहा कि यह एक मजहबी मामला न होकर पूरे दुनिया के इस्लाम का मामला है। स्वीडन में कुरान जलाए जाने की घटना घटिया हरकत हैं। इसे मुसलमानों को दुख पहुंचाने के लिए जानबूझकर कर किया गया हैं। इसलिए मेरी मोदी जी और अमित शाह से गुजारीश है कि वह देश के जिम्मेदार पद पर होने के कारण मुसलमानों की तरफ से इस मसले को वह UN में उठाएं। UNO इसको तय करें कि इस तरीके से किसी की मजहबी किताब की बेज्जती न करें।        

किसी को भी किसी मजहब पर सवाल उठाने का हक नहीं
वहीं सपा सांसद ने बिना नाम लिए उत्तर प्रदेश में चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य विवाद पर कहा कि किसी भी मजहब के किसी भी किताब की तौहीन करने का या उसके पवित्र किताब पर सवाल उठाने पर बैन लगाना चाहिए। मजहब की किताबों पर कभी आंच नहीं आनी चाहिए, उसकी इज्जत करनी चाहिए। प्रधानमंत्री से गुजारिश है कि वह मुसलमानों की आवाज उठाएं। हमारी दर्द भरी आवाज को UN तक पहुचाएं।  

कई मुस्लिम देशों ने भी जताई आपत्ति
बता दें कि स्वीडन में तुर्की के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के दौरान कुरान की एक प्रति जलाई गई। इस घटना पर कड़ी नाराजगी जताते हुए तुर्की ने वहां के रक्षा मंत्री के अंकारा की प्रस्तावित यात्रा को एकतरफा तरीके से रद्द कर दिया है। कुरान जलाए जाने के बाद से स्वीडन में भारी बवाल हो रहा है। कई मुस्लिम देशों ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है.

यें भी पढ़ें- Ramcharitmanas पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे Swami Prasad Maurya, सपा प्रमुख Akhilesh Yadav हुए नाराज
 

 

Content Editor

Prashant Tiwari