जावेद अख्तर के ट्वीट पर बोले सपा MP- अजान वर्षों से होती आई है और होती रहेगी

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 10:43 PM (IST)

संभलः लेखक और मशहूर गीतकार जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। किसी भी टॉपिक पर वह अपनी राय बेबाक होकर रखते हैं। ऐसे में उन्हें कई बार विरोध का सामना भी करना पड़ता है। वहीं अजान को लेकर किए गए उनके ट्वीट पर समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क भड़क गए। उन्होंने सख्त होकर कहा कि ''जावेद अख्तर भले ही कोई बड़े आदमी हों, लेकिन उन्हें अजान के बारे में लिखने का कोई अधिकार नहीं है।

जावेद ने शराब की बिक्री को लेकर कुछ नहीं कहा
उन्होंने आगे कहा कि अख्तर की इस तरह की बातों को देश का मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा। बात रही अजान की तो वह वर्षों से होती आई है और होती रहेगी। इस मामले में कोई दखलअंदाजी नहीं चलेगी। चाहे कोई भी कानून क्यों न हो यह शरीयत का हिस्सा है। सांसद ने कहा कि उन्होंने अजान पर तो ट्वीट किया, लेकिन शराब की बिक्री को लेकर कुछ नहीं कहा। लॉकडाउन में शराब की बिक्री की जा रही है और लोग पीकर सड़कों पर पड़े हैं। दुकानों पर भीड़ हो रही हैं।

जावेद अख्तर ने यह किया था ट्वीट
इससे पहले जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, "भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउड स्पीकर पर अजान हराम थी। इसके बाद ये हलाल हो गई और इस कदर हलाल हुई कि इसकी कोई सीमा ही नहीं रही। अजान करना ठीक है लेकिन लाउड स्पीकर पर इसे करना दूसरों के लिए दिक्कत का सबब बन जाता है। मुझे उम्मीद कि कम से कम इस बार वो इसे खुद करेंगे।
 

Author

Moulshree Tripathi