सपा सांसद ने PM के लिए किया जातिसूचक शब्द का प्रयोग, BJP ने जताई कड़ी आपत्ति

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2018 - 11:42 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जाति सूचक शब्द का प्रयोग किया। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने प्रधानमंत्री के प्रति जाति सूचक शब्द प्रयोग किए जाने की घोर निंदा करते हुए अग्रवाल से देश की जनता से माफी मांगने को कहा है।

जानकारी के अनुसार नरेश अग्रवाल ने वैश्य समाज के एक कार्यक्रम में कहा कि अगर हम बोलना शुरू करेंगे तो अमित शाह और मोदी सब पर बोलेंगे। उनसे कह दो कि समाज के पक्ष में कानून बना दें। इस पर किसी ने पूछा कि मोदी, शाह तो अपनी जाति (वैश्य) के है, इस पर नरेश ने यह कहते हुए कि शाह हमारी जाति के हैं लेकिन मोदी हमारी जाति के नही हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री की जाति का उल्लेख किया।

इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा प्रधानमंत्री के नाम को एक कार्यक्रम के दौरान जाति से जोड़ जाने की घोर निन्दा करते है और मांग करते है कि उन्हें इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहियें। पांडेय ने कहा कि भारत का प्रधानमंत्री किसी जाति का नहीं होता बल्कि वह भारत का गौरव है तथा 125 करोड़ देशवासियों की आत्मशक्ति उसमें बसती है। सपा जति-पाति की राजनीति करती है तथा जाति-पाति की राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए समाज में भेदभाव तथा आपसी मतभेद पैदा कर अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करते है।