सपा जिला पंचायत अध्यक्ष के पति की गाड़ी में निकला हथियारों का जखीरा, पुलिस भी हैरान

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2016 - 06:44 PM (IST)

सुल्तानपुर(शरद कुमार): उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पुलिस उस समय हैरान रह गई जब सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष के पति की गाड़ी में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ। अपने तीन गाडिय़ों के काफिले के साथ घर से शहर आ रहे पति महोदय को पुलिस ने रास्ते में रोक लिया। पुलिस ने इस दौरान जब उनकी गाडिय़ों की तलाशी शुरू की तो वह हैरान रह गई। दरअसल जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह के पति शिव कुमार सिंह की इन तीनों गाडिय़ों में एक-दो हथियार नहीं बल्कि कई बड़े हथियार बरामद हुए। जिसमें से एक अवैध पिस्टल भी बरामद हुई।
 
इतना ही नहीं जिला पंचायत अध्यक्ष के पति महोदय ने बाकायदा इन गाडिय़ों पर लाल बत्ती भी लगा रखी थी। जब पुलिस ने उनसे लाल बत्ती के लिए वैध कागज दिखाने के लिए कहा तो वह उसे भी नहीं दिखा पाए। पुलिस ने बिना देरी किए गाड़ी से लाल बत्ती उतार ली और गाडिय़ों को जब्त कर लिया। पुलिस ने गाडिय़ों के साथ इसमें सवार कई लोगों को भी लेकर कोतवाली आ गई। घंटों जाँच पड़ताल हुई। जांच पड़ताल में एक अवैध असलहे के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। 
 
नगर कोतवाली में लाल बत्ती और असलहों समेत बैठे यह हैं जिला पंचायत अध्यक्ष के पति शिव कुमार सिंह ! दरअसल सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह के पति शिव कुमार सिंह आज लाल बत्ती लगी फाच्र्यूनर गाड़ी से घर से किसी आयोजन में शामिल होने अपनी दो और गाडिय़ों के काफिले के साथ सुल्तानपुर शहर आ रहे थे। उनके मुताबिक पुलिस लाइन क्रासिंग पार करके जब वह बढैय्या बीर पहुंचे की नगर कोतवाली की पुलिस ने उनकी गाडिय़ों के काफिले को रोक लिया। कोतवाल ने उनकी गाड़ी से लाल बत्ती उतार ली और उनकी गाडिय़ों की तलाशी शुरू कर दी। उनके साथ चल रहे दर्जन भर लोगों के पास असलहों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। सबको लेकर पुलिस कोतवाली ले आयी जहां असलहों की जांच पड़ताल शुरू हुई। जांच में एक अवैध पिस्टल बरामद हुआ जिसका की एक सफारी गाड़ी में बैठे लोग लाइसेंस नहीं दिखा पाए। असलहों की बरामदगी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। कई घंटे हाई प्रोफ़ाइल ड्रामा चला। 
 
सपा विधायक ने की मामले को मैनेज करने की कोशिश
मामले की जानकारी पर पहुंचे लंभुआ विधायक संतोष पण्डे ने मामले को मैनेज करने की कोशिश की लेकिन कोतवाल के रुख को देख कर मामला  बनता नहीं दिखा। फिलहाल अवैध पिस्टल का लाइसेंस न दिखा पाने के चलते तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है साथ ही असलहा बरामदगी वाली सफारी गाड़ी को भी कब्जे में लिया गया है। 
 
जिला पंचायत अध्यक्ष के पति ने बताया विरोधियों की साजिस 
उधर शिव कुमार सिंह ने इसे विरोधियों द्वारा एक सोची समझी साजिश बताया है। उनका कहना है की किसी ने उनकी गाड़ी में असलहा जानबूझ कर उनको फंसाने के लिए रख दिया है।