नोटबंदी में मिले 2200 रुपए के सिक्कों को लेकर मजदूर पहुंचा एसपी ऑफिस, जानिए वजह

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 05:22 PM (IST)

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ में एक मजदूर ने सिक्कों से भरा थैला लेकर एसपी ऑफिस पहुंचा। जो नोटबंदी के दौरान मजदूर की मां को 22 सौ रुपए के सिक्के बैंक से मिले थे। जिसे लेकर मजदूर आईटीआई रोड स्थित एसबीआई बैंक पहुंचा जहां अधिकारियों ने सिक्का लेने से मना कर दिया। इतना ही नहीं मजदूर ने आरोप लगाया है कि सिक्का कबाड़े में बेचने की बैंक अधिकारियों ने सलाह दे डाली।

दरअसल बन्ना देवी थाना क्षेत्र के आईटीआई रोड निवासी मोनू कुमार शनिवार यानि आज एसपी क्राइम के पास फरियाद लेकर पहुंचा था, उन्होंने बताया था कि यह नोटबंदी के दौरान बैंक से उनकी मां को 25 सौ रूपए के सिक्के दिए गए थे। जो पिछले काफी दिनों से वह सिक्के चलाने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान उन्होंने 300 रूपये के सिक्के मार्केट में चला भी दिए। बैंक ने 22 सौ रुपए जमा नहीं किए तो फिर शनिवार एसपी क्राइम के पास कार्रवाई की मांग को लेकर गया था। जहां एसपी क्राइम ने आरबीआई जाने की सलाह दे डाली।

पीड़ित मोनू का आरोप है कि बैंक वालों ने उसे सिक्के कबाड़े में बेचने की बात को कहकर बैंक से वापस कर दिया। मजदूरी करने वाले मोनू का कहना है कि उसे घरेलू सामान के लिए पैसे की जरूरत है। हालांकि इस दौरान एसपी क्राइम अरविंद कुमार भी पीड़ित को हड़काते हुए नजर आए। अब सवाल यही उठता है कि जिसके पास न्याय के लिए गया वहीं हड़का रहे हैं तो फिर पीड़ित किसके पास जाए। अब देखने वाली बात यह होगी कि पूरे मामले में कब तक और क्या कार्रवाई होती है।
 

Ajay kumar