सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी मुख्यालय पर फहराया तिरंगा

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 10:35 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक एक पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाटर्ी मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।इस मौके पर मुलायम सिंह यादव ने समाज में भाईचारा बढ़ाने और देश को मजबूत बनाने का संकल्प लेने को कहा। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबन्धन पर शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अहमद हसन नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद, पूर्व सांसद उदय प्रताप सिंह, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मौजूद रहे।  

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई में अपने आवास पर ग्रामीण अंचल से आये बड़ी संख्या में महिलाओं, किसानों एवं नौजवानों से भेंट की और स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की बधाई दी।  मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज के दिन हमें उन अनगिनत शहीदों को याद करना है जिन्होने देश को आजाद कराने में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। आज हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी नहीं भुला सकते हैं जिनके नेतृृत्व में अहिंसक क्रान्ति के जरिए देश को दासता से मुक्ति मिली। उन्होने कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई अभी अधूरी है। लोकतांत्रिक व्यवस्था को मिल रही चुनौतियों से भी हमें निबटना होगा।     

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों की सुरक्षा एवं उन पर चलने का संकल्प लेकर सामाजिक, आर्थिक बराबरी एवं लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने और सामाजिक सछ्वाव के रास्ते पर चलकर समृृद्ध राष्ट्र के निर्माण में योगदान देना चाहिए। जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट कार्यालय, लखनऊ में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री राजेेंद्र चौधरी तथा विधान परिषद सदस्य एवं पार्टी के वरिषठ नेता एसआरएस यादव भी मौजूद थे। स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर सभी ने एक दूसरे को बधाई दी और राष्ट्रीय एकता तथा सद्भाव का संकल्प लिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static