विधान सभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी सपा, बरेली मंडल का अख‍िलेश कर सकते है दौरा

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 08:25 PM (IST)

बरेली: समाजवादी पार्टी ने 2022 का चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष अख‍िलेश यादव बरेली मंडल के चुन‍िंदा  नेताओं और कार्यकर्ताओं से इस बारे में तैयारियों  का जयाजा लेने के लिए आने वाले है। पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि सपा प्रमुख के कार्यक्रम में मंडल की सभी 25 व‍िधानसभा क्षेत्रों से 100-100 लोग ही बुलाए जाएंगे। इसमें हर व‍िधानसभा संगठन सेे जुड़़े लोगों के साथ प्रमुख नेता शाम‍िल होंगे। सूत्रों  ने बताया कि तारीख 20 से 22 जनवरी के बीच तय करने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है। खास बात ये है क‍ि अंदरखाने चल रही अख‍िलेश के दौरे की तैयारी को लेकर पार्टी संगठन व प्रमुख नेताओं के बीच बरेली में लगातार बैठकों के दौर चल रहे हैं मगर इससे मीड‍िया को पूरी तरह दूर रखा जा रहा है।

बता दें कि सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव के कार्यक्रम के ल‍िए इज्‍जतनगर क्षेत्र में पीलीभीत रोड स्‍थ‍ित हवेली को देखा गया है। हालांक‍ि समय, जगह और बाकी दूसरी तरह की रणनीत‍ि फाइनल करने के ल‍िए पार्टी हाईकमान अगले तीन-चार द‍िन में लखनऊ से पांच प्रभारी बरेली भेजने वाले है।  पार्टी सूत्र ने बताया  क‍ि कार्यक्रम प्रभार‍ियों में ज्‍यादातर एमएलसी होंगे, जो यहां पहुंचकर लोकल संगठन के पदाध‍िकार‍ियों से मंत्रणा कर कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तैयार करेंगे। पार्टी सूत्रों के जर‍िए पता लगा है क‍ि सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव का दौरा नेता, पदाध‍िकारी  और कार्यकर्ताओं को चुनाव के सम्‍बंध में तैयार करने को लेकर है। इसमें मंडल के बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं ज‍िले की सभी 25 व‍िधानसभा क्षेत्रों से 100 लोग बुलाए जाने हैं। इसमें प्रमुख नेता, व‍िधानसभा संगठन व कुछ अन्‍य खास पार्टी से जुड़़े लोग ही शाम‍िल होंगे। इस तरह सपा के मंडलीय कार्यक्रम में ढाई हजार के आसपास भीड़ जुटाने की तैयारी है। कहा तो ये भी जा रहा है क‍ि अख‍िलेश बरेली में एक-दो द‍िन प्रवास भी कर सकते हैं, हालांक‍ि पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि कार्यक्रम एक ही द‍िन का होगा।

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के दौरे और उनकी मौजूदगी में मंडलीय कार्यक्रम पर होने वाले खर्च को पूरा करने के ल‍िए अंदरखाने हर व‍िधानसभा क्षेत्र से एक लाख रुपये जुटाने का लक्ष्‍य तय करने की बात भी चल रही है। यह ज‍िम्‍मेदारी चुनावी दावेदारी करने वाले नेताओं के ज‍िम्‍मे की जा सकती है, जो आपस में म‍िलकर पैसा जुटाएं और क‍िसी एक पर इसके ल‍िए ज्‍यादा बोझ न पड़े। पार्टी के बरेली ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या  कहा क‍ि अभी कार्यक्रम के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का आध‍िकार‍िक कार्यक्रम नहीं म‍िला है। जैसे ही इस बारे में हाईकमान सूचना म‍िलेगी, मीड‍िया को उसकी जानकारी दी जाएगी।

Ramkesh