सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बोले- कई जिलों में BJP का खाता भी नहीं खुलेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 06:59 PM (IST)

बलरामपुर: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि मौजूदा विधानसभा चुनाव के पहले चार चरणों में सपा गठबंधन ने निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है और कई जिलों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का खाता भी नहीं खुलेगा। यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि अब तक हुये मतदान में कई जिलों में बीजेपी का खाता तक नहीं खुलने वाला है। इसी तरह छठवें चरण में भी बलरामपुर के लोग बीजेपी की डबल इंजन सरकार की झूठ की पटरी को उखाड़ देंगे और उसका खाता नहीं खुलने देंगे।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार में महंगाई,भ्रष्टाचार बढ़ा है। जीएसटी से व्यापारी का कारोबार बर्बाद हुआ। लॉकडाउन में मजदूरों को भाजपा ने अकेला छोड़ा जिसके चलते बड़ी संख्या में लोगों की जाने गयी। भाजपा सरकार ने किसी की मदद नहीं की। ऐसे समय में सपा कार्यकर्ता मदद के लिये आगे आये। सपा अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने किसानों को धान की एमएसपी नहीं दी। किसानों को खाद,डीएपी तक नहीं मिली। भाजपा ने डीजल-पेट्रोल सब महंगा कर दिया। खाद की बोरी छोटी कर दी।

उन्होंने अपने वचनपत्र में किये गये चुनावी वादों को दोहराते हुये कहा कि सरकार बनने पर बजट से अलग से पैसा रख करके कॉरपस फंड बना कर 15 दिन में गन्ना भुगतान की व्यवस्था करेंगे। समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो गरीब के लिए फ्री इलाज, फ्री दवाई और एम्बुलेंस की संख्या दोगुना करेंगे। आउटसोर्स बंद करेंगे. परमानेंट नौकरी मिलेंगी। सपा ने तय किया है कि पार्टी की सरकार बनने पर सभी लोगों को 300 यूनिट तक बिजली फ्री होगी। किसानों की सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त होगी।

यादव ने कहा ‘‘ हम गठबंधन के लोग जातियां गिनवाना चाहते हैं. ये (बीजेपी) क्यों नहीं चाहते हैं। ये इसलिए नहीं गिनवाना चाहते हैं क्योंकि ये कागजों पर फर्जी पिछड़े हैं. असली पिछड़े नहीं है। अखिलेश ने कहा, ‘‘ बाबा मुख्यमंत्री ने हमें दंगेश कहा है. अगर वो सही दंगेश देखना चाहते हैं तो सुबह उठें, धुआं ना उड़ाएं और शीशा देखें, उन्हें असली वाला दंगेश दिखाई देगा। बीजेपी ने एसपी के लोगों पर फर्जी मुकदमे लगवा कर फंसाने का काम किया। इस अन्याय और अत्याचार के लिए सिफर् बाबा मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static