आजम खान के सर्मथन में रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेगी सपा, जानें पूरा शेड्यूल

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 10:52 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओं में शुमार आजम खान के साथ योगी आदित्यनाथ सरकार की कथित बदले की भावना के विरोध में रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा 12 मार्च से निकलेगी जिसका समापन 21 मार्च को लखनऊ में होगा। साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खान के प्रति भाजपा सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्रवाईयों के विरूद्ध जनाक्रोश दर्ज करना है।

रामपुर से सांसद पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान, उनकी विधायक पत्नी तंजीन फातिमा तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम पर सैकड़ों फर्जी केस दर्ज किए गए हैं। यहां तक कि मोहम्मद आजम खान को मिल रही लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर भी रोक लगा दी गई है जो समाजवादी सरकार ने आपातकाल के विरोध और लोकतंत्र की रक्षा करने वालों के लिए चालू की थी। आजम खान ने लोकतंत्र के लिए आपात काल 1975-76 में जेल में रहकर यातना भोगी थी।

अखिलेश यादव का मानना है कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खान ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो सराहनीय कदम उठाए थे उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है। अधिकारी झूठे मामले तैयार करा रहे हैं। जनता सब समझती है और समय आने पर करारा जवाब भी देगी।

यादव कल (12 मार्च) शुक्रवार को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साइकिल यात्रा जौहर विश्वविद्यालय से हम सफर चौक, जेल रोड, दारूल उलूम, समाजवादी पार्टी कार्यालय, गांधी समाधि होते हुए अम्बेडकर पार्क(रामपुर) तक पहुंचेगी। साइकिल यात्रा कई शहरों से होते हुए 21 को पार्टी मुख्यालय आएगी।

Content Writer

Anil Kapoor