मोदी की हार के डर से तेज बहादुर का पर्चा हुआ रद्द: सपा

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 05:12 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी (सपा) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में तेज बहादुर का नामांकन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हार की डर से जानबूझ कर रद्द कराया गया है। पार्टी प्रवक्ता के के श्रीवास्तव ने गुरूवार को कहा कि मोदी की हार के डर से योगी सरकार के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी और प्रशासन ने मिली भगत कर सपा प्रत्याशी तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द कराया गया है।

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को पार्टी ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सशक्त उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतारा था। नोटिस जारी करने के 24 घंटे बाद बुधवार दोपहर में चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकर रद्द कर दिया। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा और प्रशासन के दबाव में तेज बहादुर का पर्चा खारिज किया गया है।

आयोग का निर्देश है कि यदि नामांकन पत्र में कोई कमी है तो उसे प्राप्त करने से पहले उसमें सुधार कर लिया जाए जिससे खारिज होने की स्थिति ही पैदा न हो। श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हार के डर से तेज बहादुर का नामांकन रद्द करवाया है। उन्हें कहीं न कहीं यह डर था कि तेज बहादुर के मैदान में ड़टे रहने से मोदी की जीत की राह आसान नहीं होगी। इसलिए आधिकारिक रूप से नामांकन रद्द कराकर राह के कांटे को ही हटा दिया जाए। यह भाजपा के संकीर्ण मानसिकता का परिचय है।

उन्होंने कहा कि भाजपा तो यह चाहती है मोदी के विरूद्ध ऐसा प्रत्याशी मैदान में हो जिसकी जमानत जब्त हो जाए या बहुत कम वोट मिले जिससे देश में प्रचार किया जा सके कि प्रधानमंत्री ने जीत का एक नया रिकार्ड कायम किया है।

 

Tamanna Bhardwaj