सपा का गंभीर आरोप- अपना दल प्रत्याशी को वोट डालने के लिए मतदाताओं पर भाजपा बना रही दबाव

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 12:41 PM (IST)

लखनऊ: रामपुर की स्वार और मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि मिर्जापुर की छानबे विधानसभा के बूथ संख्या 289,291 पर स्लो वोटिंग हो रही है। भाजपा के गुंडे पंकज सिंह व बबलू सिंह अपना दल प्रत्याशी को वोट डालने के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रहे हैं।



आरोप है कि मतदाताओं को चेकिंग के नाम पर परेशान किया जा रहा है। पार्टी ने निवार्चन के आयोग से निष्पक्ष चुनाव करने की अपील की है। वहीं पार्टी ने दूसरे ट्वीट में कहा कि मिर्जापुर की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग को प्रभावित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल सपा कार्यकर्ताओं को फोन करके धमकाने का भी आरापे लगाय है। 


बता दें कि अब्दुल्ला आजम की सदस्यता समाप्त होने के बाद स्वार विधानसभा सीट खाली हुई है। अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) की सदस्यता रद्द होने के मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। उनकी सदस्यता को बहाल किए जाने की मांग की गई। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से कोई आदेश नहीं आने के बाद नामांकन की प्रक्रिया को आनन-फानन में पूरा कराया गया। समाजवादी पार्टी ने अनुराधा चौहान (Samajwadi Party Candidate Anuradha Chauhan) को स्वार विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना दिया है।

वहीं मिर्जापुर की छानबे सीट पर से अपना अपना दल एस के विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन के बाद ये सीट रिक्त हुई है। इस सीट पर अपना दल एस की प्रत्याशी रिंकी कोल चुनाव मैदान में है। वर्तमान में रिंकी कोल जिला पंचायत सदस्य हैं। छानबे विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। इस सीट पर भी आज मतदान हो रहा है। 

Content Writer

Ramkesh