सपा में घमासान जारी, विवादित चिट्ठी लिखने वाले MLC उदयवीर सिंह पार्टी से बर्खास्त

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 09:17 PM (IST)

लखनऊ: यादव परिवार में मचे घमासान पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह को विवादित चिट्ठी लिखने वाले एमएलसी उदयवीर सिंह के खिलाफ सपा ने कड़ी कार्रवाई की है। सपा ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इससे पहले ही उदयवीर सिंह के खिलाफ पार्टी द्वारा कड़ी कार्रवाई करने की अटकलें लगाई जा रही थीं। बता दें कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। 

क्या लिखा था उदयवीर सिंह ने? 
गौरतलब है कि अखिलेश यादव के करीबी और एमएलसी उदयवीर सिंह ने बुधवार को ही सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को चिट्ठी लिखकर इस बात की मांग की है कि वे खुद पार्टी के संरक्षक बनें और अपनी कुर्सी (वर्तमान में राष्ट्रीय अध्यक्ष) अपने बेटे सीएम अखिलेश को सौंप दें। उदयवीर के इस कदम के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि इस पत्र को लिखने के लिए एमएलसी उदयवीर सिंह के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई होगी।

मुलायम-अखिलेश ने अलग अलग बुलाई विधायकों की बैठक
सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में घमासान जारी है। रविवार को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आवास पांच कालीदास रोड पर पार्टी विधायकों व एमएलसी की बैठक बुलायी है। हालांकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूरे हालात पर पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं से आज चर्चा भी की। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भी 24 तारीख को पार्टी विधायकों के साथ चर्चा करेंगे। 

‘अखिलेश के खिलाफ हो रही साजिश में शिवपाल शामिल’
गौरतलब है कि अभी हाल ही में मुलायम ने अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया था और उनकी जगह शिवपाल यादव को यह नई जिम्मेदारी सौंपी थी। उदयवीर सिंह ने अपनी चिट्ठी में यह भी लिखा कि परिवार के भीतर से भी अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश हो रही है और शिवपाल यादव इसमें शामिल हैं। 

पार्टी में विरोध पर कार्रवाई होगी-शिवपाल 
सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी पार्टी के विरोध में बोलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

पार्टी द्वारा की गई कार्रवाई पर कोई अफसोस नहीं-उदयवीर सिंह
सपा से बाहर किए जाने पर एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा कि इससे मुझे कोई अफसोस नहीं। अफसोस तो बस इस बात का है कि नेताजी तक सही बात नहीं पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि नेताजी को लिखी गई चिट् ठी पर वह अब भी कायम हैं। 



Up Hindi News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें