योगी सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी का ‘हल्ला बोल'

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 09:38 AM (IST)

लखनऊ: अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर समाजवादी  पार्टी (सपा) शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ जनहित के मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन करेगी। सपा सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जनहित के मुद्दों को लेकर धरना देगी। 

नौ अगस्त 1942 को गांधी जी ने देश को ‘‘ अंग्रेजों भारत छोड़ों'' के साथ ‘‘ करो या मरो'' का मंत्र दिया था। इस अगस्त क्रांति के फलस्वरूप ही 15 अगस्त 1947 को देश को आजादी मिली थी। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के विरूद्ध जन आक्रोश की अभिव्यक्ति के लिए सपा का यह धरना शांतिपूर्ण होगा। धरना में  पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा, सांसद, विधायक,  पार्टी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता एवं जन भागीदारी होगी। 

उन्होने बताया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था में गिरावट के कारण जंगलराज की स्थिति, बच्चियों से दुष्कर्म और हत्याओं की बाढ़, बिजली कटौती, बिजली की दरों में वृद्धि, डीजल-पेट्रोल की मंहगाई, गन्ना किसानों का बकाया, गौशालाओं में गायों की मौत, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, आरक्षण पर संकट, भर्तियों में धांधली और भ्रष्टाचार आदि के मुद्दों के साथ पार्टी सड़कों पर उतरेगी। धरना कार्यक्रम में ईवीएम मशीन की जगह बैलेट पेपर से चुनाव, नकली शराब का धंधा बंद हो, शराब माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही हो, खनन माफियाराज खत्म करने, सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने की योजना में भ्रष्टाचार और हाईस्कूल इंटर की परीक्षा शुल्क में 150 से 182 प्रतिशत की बढ़ोतरी तथा छात्रों-युवाओं के उत्पीड़न के खिलाफ भी आवाज उठाई जाएगी। 

सूत्रों ने बताया कि पाटर्ी उन्नाव की रेप पीड़िता को न्याय दिलाने, समाजवादी कार्यकर्ताओं की हत्या तथा उत्पीड़न, फर्जी एनकाउण्टर, सांसद मोहम्मद आजम खां के प्रति बदले की भावना से कार्यवाही का विरोध एवं सोनभद्र के उम्भा गांव में आदिवासियों के नाम जमीन आवंटित आदि मांगों को लेकर आयोजित धरना कार्यक्रम के बाद जनसमस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन भी दिया जाएगा। यह धरना कार्यक्रम राज्य के सभी 75 जिलों में आयोजित किया जायेगा।

 

Ajay kumar