उन्नाव केस: सपा ने BJP को बेटियों के लिए बताया काल, बोले- दरिंदों को कठोर सजा दिला हो न्याय

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 09:50 AM (IST)

लखनऊ\उन्नाव: उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में 3 दलित किशोरियों के बंधक हालत में मिलने से सनसनी फैल गई। जिनमें से 2 की मौत हो गई जबिक एक की हालत गंभीर बनी हुई है। इसी बात को लेकर समाजवादी पार्टी ने राज्य सरकार पर ट्वीट कर निशाना साधा। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा है कि बेटियों के लिए काल बन चुके भाजपा शासित यूपी में सत्ता संरक्षित नृशंस अत्याचार की एक और विचलित कर देने वाली घटना का केंद्र बना उन्नाव! जंगल में पेड़ से बांध कर दो दलित लड़कियों की हत्या, एक अति गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, अत्यन्त दुखद! दरिंदों को कठोरतम सजा दिला हो न्याय।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य सुनील साजन ने उन्नाव में 2 किशोरियों की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत की घटना को योगी सरकार की लचर कानून व्यवस्था का परिणाम बताया। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि पुलिस हाथरस की तरह इस घटना को दबाने का प्रयास कर सकती है। साजन ने कहा कि उन्नाव की घटना ने एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर दिया है। अब ये बात साफ हो गई है कि पिछड़े- दलित की बेटियां सुरक्षित नहीं है। उत्तर प्रदेश में जंगलराज है , यहां कोई भी किसी बहू बेटी की इज्जत और अस्मत लूट ले रहा है और पुलिस मूक दर्शक बनी है।

उन्होंने कहा कि उन्नाव पुलिस पूरे घटनाक्रम को दबाना चाहती हैं। जिस तरह से 2 बेटियों की डेड बॉडी को लेकर उन्नाव पुलिस जीप में लाद कर ले गई, उससे प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत अपने आप साफ हो जा रही है। सपा नेता ने कहा कि किशोरियों की मौत का पता लगाने के लिए अलग पैनल बनाकर पोस्टमाटर्म होना चाहिए और अलग टीम से पूरे मामले की जांच करवाई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static