राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर अफ़वाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: SSB

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 05:32 PM (IST)

बलरामपुर: अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले संभावित फैसले के मद्देनज़र एसएसपी के जवान और बलरामपुर की पुलिस भारत-नेपाल सीमा सहित गली मोहल्लों मे गश्त कर मुनादी के जरिये आम जनमानस से सौहार्द बनाने और भाई चारा बनाए रखने की अपील कर रही है। पुलिस ने गांव और शहरों में पोस्टर-होर्डिंग भी लगवाएं हैं।

 

बता दें कि अयोध्या विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय के आने वाले संभावित फैसले के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हो चुकी है। जिले मे अमन और शांति के लिए पुलिस  गली मोहल्लों मे मुनादी के जरिये जहां आम जनमानस से सौहार्द की अपील कर रही है, वहीं शहर और गांवो में बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लगावा कर पुलिस अफ़वाह फैलाने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दे रही है।

 

जिले मे 13 मुनादी टींमे बनाई गई है। जो गांव-गांव और गली मोहल्लों में घूमकर अफ़वाहों पर गौर न करने की लोंगो से अपील कर रही हैं। सभी टींमे ध्वनि विस्तारक यंत्र के जरिए सोशल मीडिया पर अफ़वाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दे रही हैं और साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

 

सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कर्रवाई करते हुए विभिन्न थानों में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। जिले मे संवेदनशीलता के आधार पर 210 ऐसे गांव और मोहल्लों को चिन्हित किया गया है जहां संवेदनशीलता की संभावना है। इन गांव और मोहल्लों को तीन श्रेणियों मे बांटा गया है। वर्गीकरण के आधार पर जिन अधिकारियों को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है वह लगातार जनता के साथ मीटिंग कर रहे हैं। जनता में अमन कायम रखने के लिये पुलिस के साथ-साथ एसएसबी के जवान भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार कंधे से कंधा मिला कर लोंगो का भरोसा जितने में जुट गई है। 

 

Ajay kumar