BJP ने किया पलटवार’- ''चार बार रही Samajwadi Party सरकार लेकिन, नहीं ला सके एक पैसे का भी इन्वेस्टमेंट''

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 09:25 AM (IST)

लखनऊ(अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) नए बदलाव की ओर बढ़ रहा है। यूपी में लाखों करोड़ (Crore) का निवेश होने जा रहा है। युवाओं को रोजगार (Employment) के अपार अवसर मिलने जा रहे हैं। योगी सरकार (Yogi Government) यूपी के वासियों की जिंदगी में खुशियां लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और विपक्ष को यही बात हजम नहीं हो रही है। विपक्ष नहीं चाहता कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में निवेश हो। विदेशी निवेशक (foreign investors) यहां आएं और बड़े पैमाने पर उद्यम लगाएं। वो यह समझ नहीं पा रहे कि जो काम इतने वर्षों में कोई नहीं कर सकता, वो सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने महज 5 वर्षों में कैसे कर दिखाया। विपक्ष को समझना होगा कि अब यूपी की राजनीति बदल चुकी है। जनता उसके साथ है जो विकास की बात करेगा, रोजगार की बात करेगा। प्रदेश की प्रगति सीएम योगी की प्राथमिकता है और प्रदेश की जनता इस बात को भली भांति समझ चुकी है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष समेत विपक्ष के नेताओं को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की समझ ही नहीं है।

'यूपी के नाम से दूर भागते थे निवेशक'
चौधरी ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में चार बार सपा की सरकार रही, लेकिन यह प्रदेश में एक पैसे का इन्वेस्टमेंट नहीं ला पाए। इनकी सरकार में विदेशी तो छोड़िए देश के निवेशक भी यूपी के नाम से दूर भागते थे। इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश के स्थानीय निवेशक भी दूसरे प्रदेशों में खुद को ज्यादा महफूज समझते थे। व्यापारी भ्रष्टाचार से पीड़ित था। सरकार से जुड़े गुंडे, अपराधी उनसे वसूली करते थे। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में बदलाव आया है। आज कोई गुंडा, अपराधी किसी व्यापारी को परेशान नहीं कर सकता। न वसूली हो सकती है और न छिनैती। गुंडे और अपराधियों को उनकी सही जगह पहुंचा दिया गया है।

'विपक्ष को नहीं पता रोड शो और समिट का अंतर'
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सिर्फ प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में बल्कि विदेशों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। विभिन्न देशों के उद्योगपति यूपी में अपना उद्योग शुरू करना चाहते हैं। प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर में जो सुधार हुआ है उसे पूरी दुनिया रिकगनाइज कर रही है, जबकि विपक्ष आंखें बंद किए हुए है। यह इन्वेस्टर सम्मिट पर टिप्पणियां कर रहे हैं, रोड शो पर टिप्पणियां कर रहे हैं, जबकि इन्हें इन्वेस्टर समिट की समझ तक नहीं है। इन्हें रोड शो और इन्वेस्टर्स समिट के बीच का अंतर ही नहीं पता है।

'मुख्यमंत्री योगी के सुशासन में आ रहा निवेश'
भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने आगे कहा कि सपा सरकार में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहे थे। जो नौकरियां मिल भी रही थीं उसमें परिवार के लोग ही डाका डालने का कार्य कर रहे थे। युवाओं के सामने बहुत सीमित अवसर थे और वहां भी परिवार का कब्जा था। एक-एक स्थान के लिए लाखों की बोली लगती थी। अब बदले परिवेश में सकारात्मक माहौल में सुरक्षा और सुशासन के कारण यूपी में यदि निवेशक आ रहा है तो यूपी पर टिप्पणी कर लोगों को हतोत्साहित कर रहे हैं।

Content Editor

Anil Kapoor