सपा में घमासान पर मुलायम की पत्नी साधना ने तोड़ी चुप्पी

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 04:41 PM (IST)

लखनऊ: सपा कुनबे में मची रार पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता (यादव) ने चुप्पी तोड़ी है। साधना ने कहा है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश को जब भी कोई उनका सौतेला बेटा बोलता है तो उन्हें बहुत खराब लगता है। अखिलेश और प्रतीक उनकी दो आंखें हैं। उन्होंने कहा कि मेरी अखिलेश से कोई नाराजगी नहीं है। वह रोज मुख्यमंत्री अखिलेश से बात करती रहती है। हम आपस में घर परिवार सम्बन्धी वार्तालाप करते रहते है। बता दें कि यादव परिवार में मचे घमासान पर साधना पर कई गंभीर आरोप लगे थे।

नाम के आगे गुप्ता लगाए जाने पर जताई आपत्ति
उन्होंने अपने नाम के आगे गुप्ता लगाए जाने पर भी आपत्ति जताई। साधना ने कहा कि मुझे गुप्ता की जगह यादव कहकर बुलाया जाना चाहिए। वोटिंग के बाद साधना बहु अपर्णा के साथ वापस घर लौटीं। साधना गुप्ता ने अपने ऊपर लगे आरोपों को भी सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगे आरोप बेबुनियाद हैं।

इस प्रकार चली थी मुलायम और साधना की लव-स्टोरी
बता दें कि मुलायम सिंह यादव जब राजनीति के शिखर पर थे उस वक्त उनकी जिंदगी में साधना गुप्ता का आगमन हुआ। 1982 में जब मुलायम लोकदल के अध्यक्ष बने, उस वक्त साधना पार्टी में एक कार्यकर्ता की हैसियत से काम कर रही थीं। इसी दौरान 2003 में अखिलेश की मां मालती देवी का बीमारी के चलते निधन हो गया। इसके बाद साधना गुप्ता मुलायम की जिंदगी में आ गई। इसी बीच अखिलेश के विरोध को नजरअंदाज करते हुए मुलायम ने अपने खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति से संबंधित मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट में एक शपथपत्र दिया, जिसमें उन्होंने साधना गुप्ता को पत्नी और प्रतीक को बेटे के रूप में स्वीकार कर लिया।