सपा भी मनाएगी अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस, बसपा के दलित वोट बैंक में सेध लगाने का प्रयास

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 11:37 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डॉ भीम राव अंबेडकर जी का जन्म दिन मनाने का एलान किया है। गठबंधन टूटने के बाद से
 पार्टी अब बहुजन समाज पार्टी के वोट बैंक पर निगाहें लगाए है। बागियों को सपा में स्थान और सम्मान देने के अलावा दलितों को जोड़ने की मुहिम भी जारी है। समाजवादी पार्टी पहली बार बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस व्यापक स्तर पर मनाएगी।

बाबा साहेब को याद करने के लिए 6 दिसंबर को जिलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। भारत के संविधान निर्माता व दलितों के मसीहा डॉ भीम राव अम्बेडर जी का परिनिर्वाण दिवस अनिवार्य रूप से मनाया जाए। इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही समाज निर्माण में उनकी भूमिका और आदर्शों पर चर्चा की जाए। होर्डिंग पर लोहिया के साथ बाबा साहेब के चित्र के साथ  राममनोहर लोहिया के के चित्र सभी होर्डिंग्स पर लगेंगे अन्य प्रचार माध्यमों पर लगाने को भी कहा गया है।


सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के मनाने रवैये से नाराज़ किसान, बुनकर तथा आम उपभोक्ता विधानसभा चुनाव में भाजपा को झटका देंगे। शुक्रवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि बिजली दरों में 15 फीसदी बढ़ोत्तरी उपभोक्ताओं पर भारी बोझ है। महंगी बिजली कर्ज़दार किसान के लिए जानलेवा है। विद्युत विभाग अपनी ख़ामियाँ दूर करने के बजाए उपभोक्ताओं को दोषी ठहरा रहा है। सिक्योरिटी मनी, मीटर रीडिंग और कनेक्शन के नाम पर उपभोक्ताओं का मानसिक-आर्थिक तौर पर शोषण किया जाता है। जनता में भाजपा की गलत नीतियों से भारी नाराजगी है। इस बार विधान सभा के चुनाव में जन्ता समाजवादी पार्टी के साथ है।

Ajay kumar