किसान महापंचायत में बोले अखिलेश- विधानसभा चुनाव में किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेगी सपा

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 09:30 AM (IST)

कासगंज: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर किसान और नौजवानों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर लोगों की तरक्की और खुशहाली के रास्ते खुलेंगे। महान दल के सहयोग से किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुए यादव ने शनिवार को कहा कि समाजवादी पार्टी किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा हम आप दोनों धोखा खाए हैं। अब आगे धोखा नहीं खाएंगे, बल्कि धोखा देने वालों को सबक सिखाएंगे। भाजपा राज में कोई नहीं बचा है जिसे परेशानी ना हुई हो।

उन्होंने कहा कि भाजपा को परवाह नहीं कि किसान क्या चाहते हैं। नौजवानों का भविष्य अंधकार में है। किसान-नौजवान दोनों को भाजपा सरकार ने अपमानित किया है। समाजवादी देश को आगे ले जाना चाहते हैं जबकि भाजपाई पीछे ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सबसे बड़ा काम है नाम बदलना। वे अपने किए उद्घाटन का भी उद्घाटन कर देते हैं। अब किसान और नौजवान मिलकर भाजपा सरकार को कुर्सी से उतारने के लिए संकल्पित है। वहीं लोकतंत्र को बचाएंगें और भाजपा के जाने पर ही किसान विरोधी कानून वापस होंगे।

महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने अपने समर्थकों से कहा कि वे साइकिल निशान लेकर आने वाले किसी भी प्रत्याशी का पूरा समर्थन करें। हम सब एकजुट होकर सन् 2022 में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे। उन्होंने नारा दिया- ‘महान दल ने ठाना है, समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना है।यादव ने कहा कि भाजपा किसानों के आंदोलन को बदनाम कर रही है। उन्हें देशद्रोही, आतंकवादी, गुंडा, दलाल, चीन-पाक के एजेन्ट तक कहा गया है। किसान हक मांग रहे है और भाजपा सरकार आंख-कान बंद किए हुए है। इतना अपमान कभी किसानों का किसी सरकार ने नहीं किया।

भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों के लाभ के लिए किसानों पर तीन कृषि कानून थोप दिए। जिनके पास खेत नहीं वह किसानों के लिए कानून बना रहे हैं। किसान अपनी फसल और जमीन बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। यह परिवर्तन की लड़ाई है। सभी लोगों को जोड़कर यह काम किया जाएगा। उन्होने कहा कि  हम सबको भाजपा के साथ अन्य दलों से भी सावधान रहना होगा। भाजपाई साजिशें करते हैं। नफरत फैलाते हैं। हमें समझदारी से काम करना होगा।

यादव ने कहा कि सरकार झूठे आंकड़े बताती है। वह नहीं बताती कि एमएसपी कितने किसानों को मिला। मंहगाई बढ़ी है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से अन्य दूसरे सामान भी मंहगे हो गए हैं। बिजली का उत्पादन एक भी यूनिट नहीं किया गया और नहीं एक बिजली घर लगाया गया। समाजवादी पा्रटी की सरकार बनने पर किसानों को फसलों का लाभकारी मूल्य मिलेगा। नौजवानों को नौकरी रोजगार दिया जाएगा। सरकार तो रेल, हवाई अड्डा, बंदरगाह, सभी कुछ बेच रही है। इसी तरह ईस्ट इण्डिया कम्पनी आई थी जो व्यापार करते-करते सरकार बन गई और अंग्रेजों ने भारत को गुलाम बना लिया। अब भाजपा के लोग सरकार को कम्पनी बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने शानदार एक्सप्रेस-वे बनवाया जिस पर सुखोई, मिराज तथा मालवाहक हरक्यूलिस विमान उतरे। समाजवादी पार्टी की सरकार ने 100 नं. की सुविधा दी थी ताकि गरीब को थाने जाने की जरूरत न हो। पुलिस में प्रमोशन दिए गए और थानों को पेट्रोल दिया। भाजपा ने बस 100 नम्बर को 112 नम्बर में बदल दिया। भाजपा सरकार ने गंगा साफ नहीं की, काली नदी गंदी बनी है। भाजपा सबको धोखा देती है। अब इसे सबक सिखाने के लिए लोगों ने द्दढ़ इरादा कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static