शिवपाल के साथ आने से सपा को कुछ नहीं होगा हासिल, योगी बोले- दुनिया के लिए कौतूहल का केंद्र है भारत,पढ़े यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 07:53 PM (IST)

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रसपा एवं सपा के साथ आने से पार्टी को कुछ हासिल नही होगा। मैनपुरी में सपा को मुलायम सिंह यादव के निधन से उपजी सहानुभूति का लाभ मिला है।  डिंपल यादव को मिला है। उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया और समाजवादी पार्टी के साथ आने से सपा को कुछ भी हासिल नहीं होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि तेजी से बदलता और विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ता भारत पूरी दुनिया के लिए कौतुहल और आश्चर्य का केन्द्र हो गया है। योगी ने शनिवार को गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के 90वें संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन पर आयोजित पारितोषिक वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नया भारत गरीबों को जितना आवास देता है उतने में नया ऑस्ट्रेलिया बस सकता है। 

1-अयोध्या में दर्दनाक सड़क हादसा: कार सवार मां-बेटे की मौत, परिजनों में मचा कोहराम 
अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या में बारात से लौट रही कार दर्दनाक हादसे की शिकार हो गई। हादसा इतना भयानक था कि  कार में सवार मां बेटे की मौत हो गई जबकि  जबकि एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर दोड़। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। 

2- नवनिर्वाचित MLA मदन भैया के काफिले को खतौली बॉर्डर पर पुलिस ने रोका- ये लोकतंत्र में पहली बार हुआ
मेरठ: उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा से पर हुए उपचुनाव में नवनिर्वाचित विधायक मदन भैया को पुलिस ने काफिले के साथ खतौली बॉर्डर पर पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए रोक लिया। बॉर्डर पर रोके जाने के बाद विधायक ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। 

3- गोरखपुर में बोले योगी- दुनिया के लिए कौतूहल का केंद्र है भारत
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि तेजी से बदलता और विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ता भारत पूरी दुनिया के लिए कौतुहल और आश्चर्य का केन्द्र हो गया है। योगी ने शनिवार को गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के 90वें संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन पर आयोजित पारितोषिक वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नया भारत गरीबों को जितना आवास देता है उतने में नया ऑस्ट्रेलिया बस सकता है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की आबादी करीब पौने तीन करोड़ है और भारत में पिछले कुछ ही वर्षों में तीन करोड़ गरीबों के लिए आवास बना दिए गए हैं।

4- 'मम्मी, पापा माफ करना... घर, खेत व बेटियां मुबारक' डायरी में लिखा और फिर रची ऐसी खौफनाक दांस्ता कि...
गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर में पति-पत्नी के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कमरे में पत्नी और बाहर पति का शव मिला और दोनों के बीच सिर्फ 100 मीटर की दूरी थी। इसकी सूचना मकान मालिक ने पुलिस को दी। इसके अलावा पुलिस को कमरे में एक डायरी मिली है जिसमें लिखा है कि मम्मी, पापा माफ करना मुझे आप लोगों की परवरिश पर गर्व है। 

5- शादी के मंच पर बूढ़े दूल्हे को देखते ही भड़क उठी दुल्हन, बोली- दीया में तेल नहीं, क्या सुख मिलेगा
महाराजगंज: किसी भी इंसान का शादी करना उसकी जिंदगी का बहुत बड़ा फैसला होता है, लेकिन कई बार ये शादी जीवन की सबसे बड़ी सज़ा हो जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां मंच पर दूल्हे को देखते ही दुल्हन ने सब की खाट खड़ी कर दी। एक दुल्हन अपने होने वाले पति को देख कर नाराज हो गई है और शादी करने से इनकार कर रही है। दूल्हे की उम्र ज्यादा होने की वजह से दुल्हन को गुस्सा आ गया है।

6-निकाय चुनाव में भाजपा का मुस्लिम कार्ड कर सकता है बड़ा उलटफेर
रामपुर: भाजपा का मुस्लिम कार्ड निकाय चुनाव में भी बड़ा उलटफेर कर सकता है। आजादी पूर्व से रामपुर में कोई हिन्दू पालिकाध्यक्ष नहीं बना है। विधानसभा उप चुनाव में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में भाजपा को मिले वोट ने सपाइयों की चिंता बढ़ा दी है। भाजपा मुसलमानों का खुले-दिल से खैरमकदम कर रही है। रामपुर से पूरी यूपी के लिए लोकसभा चुनाव वर्ष 2024 के लिए भी भाजपा रणनीतिकारों के हाथ फार्मूला आ गया है।

7- टप्पल में 100 करोड़ की अवैध कॉलोनी पर चला यमुना अथॉरिटी बुलडोजर, किसानों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन
अलीगढ़ ( अर्जुन देव वार्ष्णेय ): उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के टप्पल में यमुना अथॉरिटी द्वारा अवैध कॉलोनियों को हटाने को लेकर जमकर विवाद शुरू हो गया है। यमुना अथॉरिटी के अधिकारी पुलिस बल के साथ टप्पल के नूरपुर में पहुंचे। यमुना अथॉरिटी की कार्रवाई का किसान और भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी जमकर विरोध कर रहे है। किसान यूनियन यमुना अथॉरिटी से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। 

8- एक हुए चाचा-भतीजा! BJP सांसद का बोले- शिवपाल मांग रहे थे मैनपुरी से टिकट, न मिलने पर पहुंचे सपा के दर
मैनपुरी: यूपी के मैनपुरी उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने प्रचंड जीत हासिल की है। उपचुनाव के नतीजों के बाद इस पर नेताओं की बयानबाजी जारी है। इसी कड़ी में शिवपाल यादव को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने एक बयान दिया है। सुब्रत पाठक ने दावा किया है कि प्रसपा अध्यक्ष मैनपुरी लोकसभा से चुनाव लड़ना चाहते थे और वह टिकट भाजपा से टिकट मांग रहे थे। जब हमने उनकी मांग नहीं मानी तो वह समाजवादी पार्टी के पास लौट गए हैं।

9- जंगली बिल्ली ने 8 महीने के मासूम को नोच-नोचकर उतारा मौत के घाट, मां को भी हमला कर किया घायल
प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक जंगली बिल्ली के हमले में 8 महीने के मासूम की मौत हो गई। अपनी मां के साथ सो रहे मासूम को बिल्ली ने ना सिर्फ कई जगह काटा बल्कि अपने पंजों से उसे बुरी तरह से नोच डाला। इसके बाद जंगली बिल्ली ने मासूम के साथ सो रही उसकी मां पर भी हमला कर दिया।

10- अखिलेश ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- इटावा सफारी पार्क की बेहतरी के लिए योगी सरकार खर्च करे पैसा
इटावा: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर अपने गृह जिले में स्थापित इटावा सफारी पार्क की अनदेखी का बड़ा आरोप लगाया और कहा कि सरकार को नैसर्गिक सुंदरता से भरपूर पर्यटक स्थल को विश्वस्तरीय बनाने के लिए पैसों का इंतजाम करना चाहिए।  यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि  अगर सफारी बेहतर बनेगी तो पर्यटकों की संख्या में खासा इजाफा होगा इससे सरकार के खाते में राजस्व पहुंचेगा। आगरा आने वाले पर्यटकों को इटावा सफारी तक लाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static