अपने गढ़ इटावा में पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलेगी सपा

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 05:51 PM (IST)

इटावाः ‘यादव परिवार’ के गृहनगर इटावा में समाजवादी पार्टी (सपा) 24 सितंबर को पुलिस की कथित वसूली प्रक्रिया के खिलाफ आंदोलन करेगी। पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी पर गंभीर आरोप लगाते हुए 24 तारीख को बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है। उनका कहना है कि पुलिस प्रमुख होने के नाते त्रिपाठी की जिम्मेदारी है कि जिला पुलिस द्वारा की जा रही वसूली पर लगाम लगाई जाए।   

यादव ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि पुलिस ने लूट मचा रखी है और भले लोगों को अपमानित किया जा रहा है। जिले में किसी भी भले व्यक्ति का सम्मान सुरक्षित नहीं है । किसी भी व्यक्ति के घर जाकर पुलिस अपमानित कर सकती है और किसी के भी घर पर जाकर बुजुर्गाें और महिलाओं को उठा कर ला सकती है। जिस घर में महिलाएं होती हैं वहां पर मानवीयता का भी पुलिस ख्याल नहीं रखती है। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर थाने के बजाय अॉफिस मे फाइलें उठा रहे हैं जबकि सबइंस्पेक्टर थाना चला रहे हैं क्योंकि उन पर एसएसपी की मेहरबानी बनी हुई है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस निर्दाेष लोगों को जेल भेजने का काम कर रही है। सैकड़ों निर्दाेष लोगों को जेल भेजा जा चुका है। जेल में हालात बेहद खराब हैं। जेल में कैद 90 प्रतिशत लोग निर्दाेष हैं। मात्र 600 कैदियों की क्षमता वाले इटावा जेल में 2000 से अधिक लोगों को कैद करके रखा गया है। इसमें से 90 फीसदी लोग निर्दाेष हैं। उन्होंने डीजीपी का हवाला देते हुए कहा कि डीजीपी कहते हैं कि पुलिस मित्र पुलिस के तौर पर काम कर रही है, लेकिन इटावा की पुलिस शत्रु बन गई है।  

उन्होंने इटावा के जसवंतनगर इलाके के परसौआ गांव में हुई एक वारदात का जिक्र करते हुए आरोप कहा कि उनके पास आ रही सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने विभिन्न तरह से संदिग्ध बता कर लोगों ने कम से कम 60 लाख रूपये तक की वसूली की है। यह सब ऐसे ही नहीं हो जाता है निश्चित है कि इसमें जिले के मुखिया की भी भूमिका भी होती है।   
 

Ruby