अखिलेश के लिए सड़कों पर फिर उतरे सपाई, कहा- योगी सरकार की तानाशाही नहीं चलने देंगे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 03:01 PM (IST)

लखनऊः योगी सरकार द्वारा सपा मुखिया अखिलेश को एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद से सपाईयों का हर जगह चाहे वो विधानसभा हो या सड़के हंगामा देखने को मिला रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को सपाई फिर सड़कों पर उतरे आए हैं। उन्होंने हजरतगंज में आंबेडकर प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। इस दौरान सपाईयों ने योगी सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

प्रदर्शन कर रहे सपाईयों ने कहा कि उन्होंने कहा कि हम किसी भी हाल में भाजपा सरकार की तानाशाही नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अब राष्ट्रपति शासन लगाना ही एक रास्ता बचता है। योगी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

सपा कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि विश्वविद्यालयों में लागू 13 प्वाइंट रोस्टर को हटाया जाए। इससे किसी दलित व पिछड़े का बच्चा अब विश्वविद्यालय में प्रोफेसर व लेक्चरर कभी नहीं बन पाएगा। उन्होंने मांग की कि विश्वविद्यालयों में एससी-एसटी व ओबीसी का बैकलॉग पूरा किया जाए और पिछड़े तबके के लोगों को उनका हक दिया जाए।

गौरतलब है कि मंगलवार को अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ समारोह में शिरकत करने जा रहे थे, लेकिन इससे पहले एयरपोर्ट पर विवि जाने से रोक दिया गया। जिसके बाद सपाईयों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया।

Tamanna Bhardwaj