डेंगू से दहशत: 15सालों से थानों में खड़ी गाड़ियों के संबंध में SP ने लिखा RTO को पत्र

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 10:28 AM (IST)

मऊ: यूपी के मऊ जिले की पुलिस प्रशासन बढ़ती डेंगू बीमारी से दहशत में आ गई है। इस दहशत को कम करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने आरटीओं विभाग को पत्र लिखा है कि उनके द्वारा जितने भी वाहनों पर कार्रवाई की गई है, उन वाहनों का या तो निस्तारण कराया जाये, या फिर थाने में जमा सारे वाहनों को हटाया जाये। ताकि गाड़ियों में जलजमाव के कारण फैलने वाले डेंगू बिमारी के भय को समाप्त किया जा सके।

बता दें कि दरअसल आस-पास किसी भी वस्तु में पानी जमा होने के कारण डेंगू मच्छरों का जन्म होता है। उऩके काटने से गंभीर डेंगू बुखार होता है। जिससे इंसान की मौत हो जाती है। इसी तरह जिले के सभी थानों में आरटीओं विभाग द्वारा कार्रवाई किए गये वाहनों को खड़ा किया गया है। 15 सालों से जिस भी वाहन पर कार्रवाई होती है, उसे थाने में जा कर जमा कर दिया जाता है। जिस कारण थाना परिसर में वाहनों की कतार लग गई है।

बरसात के समय बारिश होने पर वाहनों में पानी जमा हो जाता है। जिस कारण डेंगू मच्छरों के पैदा होने की आशंका बनी रहती है। डेंगू मच्छर पैदा ना हो और किसी भी पुलिस कर्मी को इन मच्छरों के काटने से डेंगू बुखार ना हो, इसके लिए पुलिस अधीक्षक अऩुराग आर्य़ ने कड़ा कदम उठाया है। उनके द्वारा आरटीओं विभाग को सूचित किया गया है कि वह वाहनों का विवाद जल्द खत्म करा कर थाना परिसर को वाहनों के मकड़ जाल से मुक्त करा दें।

 

Ajay kumar