अजीज कुरैशी के बिगड़े बोल, कहा- ''कोई हमारी वफादारी पर हाथ उठाएगा तो हम उसका हाथ काट देंगे''

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 10:29 AM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे धरने को संबोधित करने व्हील चेयर पर बैठकर ईदगाह मैदान पहुंचे। वहां उन्होंने मंच से भाषण दिया जिसमें उन्होंने खुलेआम आपत्तिजनक व उत्तेजक शब्दों का जमकर इस्तेमाल किया।

बता दें कि अस्वस्थता की वजह से कुरैशी व्हील चेयर पर बैठकर ईदगाह मैदान पहुंचे थे। जब कुरैशी ने भाषण देना शुरू किया तो पब्लिक की तालियों के बीच उनके बोल आपत्तिजनक व उत्तेजक होते चले गए। उन्होंने कहा कि कोई हमारी वफादारी पर हाथ उठाएगा तो हम उसका हाथ काट देंगे, देश को आजाद कराने में मुसलमानों ने बढ़ चढ़ कर कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि मोदी और अमित शाह देश में नफरत के बीज बो रहे हैं। लोगों को गोडसे के जय राम और गांधी के हे राम के बीच का फर्क समझना होगा।  भाजपा और संघ परिवार हिंदुस्तान को एक हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हैं।

आपत्तिजनक भाषण देने के बाद अंत में कुरैशी बोले, इस लड़ाई को मोदी और शाह इसलिए अब तक हिंदू बनाम मुसलमान की लड़ाई नहीं बना सके क्योंकि इस लड़ाई में गैर मुस्लिम भी शरीक हैं। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि जब तक CAA को सरकार वापस नहीं लेती तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी।

Tamanna Bhardwaj