विवेक हत्याकांड का आरोपी बोला- सीएम के आदेश पर नहीं हो रही हमारी FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 07:23 PM (IST)

लखनऊ: एप्पल के मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में नया मोड़ सामने आया है। जहां मामले में आरोपी कांस्टेबल का कहना है कि मैंने उसे गोली नहीं मारी है, गलती से पिस्टल चल गई थी। मैंने उसे गाड़ी को साइड में खड़ी करने के लिए कहा था लेकिन उसने पहले अपनी कार से मुझे टक्कर मारी और फिर गाड़ी को आगे-पीछे करके मेरे ऊपर चढ़ाने की कोशिश की। घटना के बाद जब मैंने थाने में तहरीर दी लेकिन मुकदमा नहीं लिखा गया। ऐसा कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारा मामला पंजीकृत नहीं होगा। क्या हमारे जीवन का कोई मूल्य नहीं है ? वहीं आरोपी कांस्टेबल की पत्नी का कहना है कि घटना के 12 घंटे बाद भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार न रोकने पर सिपाही द्वारा गोली मारने से कार सवार की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार को तड़के एक मोबाइल कम्पनी के कर्मचारी विवेक तिवारी, कार से अपनी एक महिला सहयोगी को छोड़ने उसके घर जा रहे थे तभी चेकिंग कर रहे सिपाहियों ने उनको रुकने का इशारा किया और उनके न रुकने पर पुलिस ने उन पर गोली चला दी। उन्होने बताया कि गोली लगने से विवेक कार पर नियन्त्रण नहीं रख सका और उसकी कार अंडरपास से टकरा गई।

पुलिस के अनुसार घायल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया जहां अधिक रक्तस्त्राव होने के कारण मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवेक तिवारी की ठुड्ढी में गोली लगने की पुष्टि हो गई है। गोली गर्दन व सिर के बीच में फंसी थी जिसके कारण अधिक रक्तस्राव से मौत हो गई। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मृतक की महिला सहयोगी की प्राथमिकी के आधार पर कि गोमतीनगर थाने में सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक सिपाही प्रशान्त चौधरी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Anil Kapoor