Ram Mandir: रामनगरी में गर्मी का प्रकोप! श्रद्धालुओं को राहत दिलाने के लिए किए गए ये खास प्रबंध

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 04:48 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री रामलला के भव्य मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए मंदिर प्रबंधन ने छाया और ‘ओआरएस' उपलब्ध कराने सहित कई व्यवस्थाएं की हैं।
PunjabKesari
500 से अधिक कुर्सियों वाला एक सहायता केंद्र किया गया स्थापित
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इस वर्ष की शुरुआत में 22 जनवरी को भव्य मंदिर में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई और तब से देश भर से लाखों श्रद्धालु भगवान राम के दर्शन के लिए यहां पहुंच रहे हैं। श्रद्धालु भीषण गर्मी और लू का भी सामना कर रहे हैं, जिसने इस समय उत्तर भारत को अपनी चपेट में ले रखा है। राम मंदिर ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि, "गर्मी अपने चरम पर है और तापमान लगभग 50 डिग्री के पास पहुंच रहा है। इसे देखते हुए हमने श्रद्धालुओं के लिए 500 से अधिक कुर्सियों वाला एक सहायता केंद्र स्थापित किया है। केंद्र में बड़े डेजर्ट कूलर, वाटर कूलर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।"
PunjabKesari
श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए कूलर
उन्होंने कहा, "हम कतारों में खड़े श्रद्धालुओं को ठंडा पानी और ओआरएस भी उपलब्ध करा रहे हैं और अन्य व्यवस्थाएं भी की गई है, ताकि यह सुनिश्चित हो कि श्रद्धालुओं को कतारों में कम से कम समय बिताना पड़े।" मंदिर ट्रस्ट के अलावा स्थानीय प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्थाएं की हैं। जिला अस्पताल के डॉक्टरों को लू या इसी तरह की स्थिति से प्रभावित श्रद्धालुओं की सहायता के लिए तैयार रहने को कहा गया है। शुक्रवार को राम मंदिर पहुंचे श्रद्धालु मोहन ने कहा, "सहायता केंद्र पर ठंडे पानी, कूलर और पंखों की व्यवस्था अच्छी है और इससे गर्मी से राहत मिलती है।"

ये भी पढ़ें.....
प्रचंड गर्मी का कहर! पुलिस चौकी में खड़े कई दर्जन वाहनों में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस चौकी परिसर में खड़े सैकड़ों जब्त वाहन जलकर स्वाहा हो गए। आसमान में धुएं का गुबार और आग की ऊंची लपटों को देख पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण भीषण गर्मी बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static