UP: 580 का टिकट लेकर 1200 श्रमिकों को लेकर कई घंटे लेट पहुंची स्पेशल ट्रेन, 45 रायबरेली निवासी

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 01:30 PM (IST)

रायबरेली: लॉकडाउन के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में फंसे श्रमिक बुधवार को स्पेशल ट्रेन से रायबरेली जंक्शन पर पहुंचे। 1200 श्रमिकों को लेकर आई इस स्पेशल ट्रेन से आए श्रमिकों को किसी तरह की कोई भी परेशानी ना हो इसके लिए मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम व आईजी एसके भगत ने स्टेशन पर खुद मोर्चा संभाला था। ट्रेन अपने दिए गए समय से कई घंटे की देरी के बाद पहुंची।

जानकारी मुताबिक ट्रेन से आए हुए श्रमिकों के रजिस्ट्रेशन से लेकर उनकी थर्मल स्क्रीनिग आदि की व्यवस्था स्टेशन पर ही की गई थी। इसके बाद इन श्रमिकों को 14 के लिए होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा जाएगा। वहीं स्कैनिग में संदिग्ध लोगों को रायबरेली में रोकने की व्यवस्था की गई थी। बताया जा रहा है कि  इस ट्रेन में 45 श्रमिक रायबरेली के हैं। सभी यात्रियों की मानें तो 580 का टिकट लेकर 600 रुपए दिए जिसमें 20 रुपए की वापसी भी नहीं की गई।

बता दें कि साबरमती ट्रेन के पहुंचने पर श्रमिकों से जब बात की गई कि क्या वो दोबारा वापस गुजरात जाएंगे, तो उनका कहना था नहीं। लेकिन 6 माह के बाद वो जाना चाहेंगे तब तक गांव में ही रहकर अपनी खेती करेंगे। हालांकि निशुल्क यात्रा को लेकर उन्होंने 580 रुपए का टिकट खरीदने की बात भी स्वीकार की। इसके साथ ही बसों में निःशुल्क यात्रा की बात भी उन्होंने स्वीकार की। वहीं जो श्रमिक दूसरे जिलों के रहने वाले थे उनके लिए भी लगभग 40 बसों की व्यवस्था के साथ ही एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की गई थी। वहीं प्रशासन की ओर से सभी श्रमिकों को बिस्कुट पानी की बोतल के साथ लंच पैकेटों की व्यवस्था की गई थी।

Anil Kapoor