Big News: गधा और घोड़े की लीद से मसाला बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पूरे प्रदेश में करता था सप्लाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 12:16 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद जो कि सुहाग नगरी के नाम से जाना जाता है यहां ऐसा ही वाक्या सामने आया है। यहां का एक नकली मसले का कारोबारी नकली मसालों को चटकारे दार मसालों को बनाकर पूरे प्रदेश में सप्लाई करता है। ऐसी एक मसाले की फैक्ट्री आस्था इंटरप्राइजेज का भंडाफोड़ खाद्य विभाग की टीम के साथ साथ हमारी टीम ने किया है ।

जनपद फिरोजाबाद के खाद्य विभाग के जिला अभिहीत अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में पांच सदस्यीय टीम रविभान सिंह,आर के सिंह,ओ पी सिंह व सुरेश शर्मा ने नकली मसाले की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर कुंटलों नकली मसाले जप्त कर फैक्ट्री को सील किया है। बताते चलें जनपद फिरोजाबाद में दर्जनों नकली मसाले की फैक्ट्रियां संचालित हो रही है। खाद्य विभाग इन पर ताबड़तोड़ कार्यवाही करके इनकी कमर तोड़ने का कार्य कर रहा है लेकिन नकली फैक्ट्री के संचालनकर्ता, कहीं न कहीं सत्ता पक्ष के सफेद पोशों की गोद में बैठे हुए हैं जो इस गोरखधंधे में पूरी तरह से लिप्त है ।

डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया है महीनों से हमारी टीम इस नकली फेक्ट्री आस्था इंटरप्राइजेज की रेकी कर रही थी सोमवार दोपहर को खाद्य विभाग ने आस्था  नाम की मसाले की फैक्ट्री में छापा मारा तो वहां पर मौजूद छापेमारी वाली टीम के पैरों तले जमीन खिसक गई । फैक्ट्री में गधों- घोड़ों की लीद (पॉटी)जैसा एक पदार्थ कुन्तलों की मात्रा में बोरियों में भरा मिला । जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि नकली मसाले बनाने में गधे और घोड़े की लीद के साथ-साथ साइट्रिक एसिड व अन्य केमिकल मिलाकर इनको चटकारे दार मसालों के रूप में बाजार में उतारा जाता है जिसे हम और और आप जैसे लोग चटकारे से खाते है।

डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में सोमवार को जिस का भंडाफोड़ खाद्य विभाग की टीम ने किया है जिसमें फिरोजाबाद की सीमा से सटे हुए खेतों के बीचो बीच स्थित गांव लालऊ में चक्रेश शर्मा की ठार पर संचालित हो रही नकली मसाले की फैक्ट्री में रखे कुन्तलों तैयार मसालों के साथ साथ फेक्ट्री को सील किया है । सबसे बड़ी और सबसे खास बात यह है फैक्ट्री का मालिक प्रदीप कुलश्रेष्ठ सत्ताधारी पार्टी के सफेदपोशों की गोद में बैठ कर यह काले कारनामों को अंजाम दे रहा है इतना ही नही दो वर्ष पूर्व भी इसी तरह से इसी फेक्ट्री पर कार्यवाही हुई थी लेकिन रसूख के चलते फिरोजाबाद प्रशाशन कुछ नही कर पाया था और फेक्ट्री पुनः संचालन शुरू हो गया था।

वही आपको हमको सबको चटखारे दार मसालों के नाम पर गधे और घोड़ों की लीद को खिला रहे रसूखदार प्रदीप कुलश्रेष्ठ के खिलाफ क्या कार्यवाही होगी या पूर्व की भांति फिरोजाबाद प्रशासन को ठेंगा दिखाकर हम और आपको ये घोड़ो की लीद वाले मसाले खिलाने में कामयाब हो जाएगा ।

Content Writer

Imran