बागपत पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने किया स्टेडियम का लोकार्पण, सपा पर कसा तंज

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 04:07 PM (IST)

बागपतः आखिरकार लंबे समय से उद्घाटन की बांट जोह रहे बागपत के बड़ौत में स्टेडियम का उद्घाटन हो ही गया। सूबे के खेल मंत्री चेतन चौहान और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह व बड़ौत विधायक केपी मलिक ने स्पोट्र्स स्टेडियम का लोकार्पण कर दिया।

35 बीघे में 13 करोड़ रूपए की लागत से बने इस स्टेडियम में कुश्ती और निशानेबाजी के लिए 2 बड़े वातानुकूलित हाॅल बनाए गए हैं। इससे बागपत के खिलाड़ियों का काफी फायदा होगा, उद्घाटन के बाद से बागपत के लोगों में खुशी की लहर है। पत्रकारों से बातचीत में सूबे के खेल मंत्री चेतन चैहान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बागपत को एक बड़ा तोहफा दिया है और सरकार खिलाड़ियों के लिए उम्मीदों के कई दरवाजें खोल रहीं है। 

उन्होंने कहा कि ओलंपिक में सेलेक्ट होने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रूपए दिए जाएंगे और 11 सरकारी विभागों में भी खिलाड़ियों के लिए नौकरियां खोली गईं है और हम खिलाड़ियों को डीएसपी बना रहें हैं। इसके बाद खेल मंत्री चेतन चौहान ने पूर्व की सपा सरकार पर जमकर तंज कसे और कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ सैफई के बारे में सोचा और पांच जिलों में ही भरपूर बिजली आती थी, उन्होंने कहा कि सैफई में 330 करोड़ रूपए की लागत से 50 हजार कैपिसिटी का स्टेडियम बना दिया गया जो सफेद हाथी साबित हो रहा है, क्योंकि सैफई की 50 हजार की भी आबादी नहीं है और वहां क्रिकेट मैच देखने आखिर कौन आएगा? 220 करोड़ रूपए का स्विमिंग पूल और पौने दो सौ करोड़ का इंडोर स्टेडियम बनाया जो किसी काम का नहीं है।

उधर, स्पोट्र्स स्टेडियम के लोकार्पण से पहले सपाईयों ने खेल मंत्री चेतन चौहान को काले झंडे दिखाने की तैयारी कर ली थी और पुलिस ने सपाईयों को स्टेडियम तक जाने ही नहीं दिया। इस दौरान उनकी पुलिस से जमकर नोंकझोंक भी हुई। सपाईयों का गुस्सा इस बात को लेकर है कि स्टेडियम में निर्माण में भाजपा ने कुछ नहीं किया। पूर्व की सरकार का पत्थर हटाने और हाॅस्टल का ढाई करोड़ रूपए कैंसिल करने को लेकर सपाईयों में गुस्सा था। 

Ruby