श्रीश्री रविशंकर का अयोध्या में प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए- वेदांती

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 07:16 PM (IST)

अयोध्याः पूर्व बीजेपी सांसद डा. रामविलास वेदांती ने प्रदेश सरकार से मांग की है। उन्होंने कहा है कि श्रीश्री रविशंकर का अयोध्या में प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए। वेदांती ने आरोप लगाते हुए कहा है कि श्रीश्री सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं।

जानिए पूरा मामला 
उन्होंने कहा है कि श्रीश्री और उनकी संस्था का मंदिर आंदोलन से कोई लेना-देना है। जन्मभूमि मामले को अयोध्या के संतो, देश के संतों, आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद और भाजपा ने प्रमुखता से उठाया। आणवाणी ने सोमनाथ से रथयात्रा भी निकाली। इस पूरे परिप्रेक्ष्य में श्रीश्री कहीं नहीं थे। वह अचानक इस मामले में आए हैं। उनकी इस दखलंदाजी को न तो संत समाज, न आरएसएस, न बीएचपी और न ही भाजपा स्वीकार करेगी।

रामजन्म भूमि को श्रीश्री एनजीओ समझते हैं- वेदांती
वेदांती इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि श्रीश्री व्यापारी हैं। आर्ट आफ लिविंग नाम का एनजीओ चलाते हैं। रामजन्म भूमि को भी वह एनजीओ समझते हैं। उन्हें अयोध्या में व्यापार करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीश्री न किसी देवी-देवता को मानते हैं, न उनका कोई मठ या मंदिर है। जिस व्यक्ति की ईश्वर में आस्था ही नहीं, वह रामलला के प्रति क्या आस्था दिखाएगा? वेदांती ने वसीम रिजवी के समझौते के प्रस्ताव का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वसीम रिजवी मीरबाकी के खानदान के हैं जिन्होंने मस्जिद बनवाई थी।

कांग्रेस व श्रीश्री नहीं चाहते राम मंदिर बने
पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस और श्रीश्री दोनों नहीं चाहते है कि अयोध्या में राम मंदिर बने। कांग्रेस के 2 नेताओं को नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि एक ने तो सुप्रीम कोर्ट में भी अयोध्या विवाद की सुनवाई रोकने का प्रयास किया।