राम मंदिर निर्माण मामले पर बोले श्रीश्री रविशंकर, कहा- सही दिशा में चल रही है पहल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 11:37 AM (IST)

वाराणसीः आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्रीश्री रविशंकर वाराणसी में संत समागम के लिए चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल पहुंचे। यहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण मामले पर कहा कि पहल सही दिशा में चल रही है, इसका अच्छा नतीजा निकलेगा। प्रयास के बावजूद नतीजा न निकल पाने के सवाल पर श्रीश्री ने कहा कि यह बहुत बड़ा काम है। 4-6 महीने से प्रयास जारी है और बहुत आशा भी है। उन्होंने आगे कहा कि देश भर से रिस्पांस आ रहे हैं। 

बता दें कि यहां ऑर्ट ऑफ लिविंग की ओर से आयोजित समागम में काशी, बिहार समेत देश के अन्य हिस्सों से संतों ने शिरकत की, लेकिन मुस्लिम धर्म गुरुओं के न आने से सन्त समाज में काफी नाराजगी भी देखी गई। संत समागम में शामिल होने के बाद श्रीश्री विशेष ट्रेन से काशी से लखनऊ तक अनुग्रह यात्रा के लिए वाराणसी सिटी स्टेशन से ट्रेन में सवार होकर निकल गए। कुल 18 बोगियों वाली ट्रेन में श्रीश्री के साथ उनके 1200 अनुयायी भी शामिल हुए। 

ट्रेन पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी सिटी स्टेशन से 27 फरवरी को दिन में 11 बजे चलेगी। जोकि मऊ, देवरिया, श्रावस्ती, गोरखपुर में निर्धारित ठहराव के बाद लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन तक जाएगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 3 दिवसीय रेल यात्रा के दौरान वह शांति, प्रेम और सौहार्द का संदेश समाज के सभी वर्गों को देंगे।