मथुरा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर श्रीकांत शर्मा ने की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

4/20/2021 3:21:50 PM

मथुरा: उत्तर प्रदेश के  ऊर्जा  मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने मथुरा पहुंच कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड 19 के संक्रमण से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। ऊर्जा मंत्री ने डीएम को सभी विभागों के समन्वय से सफाई, दवाई और कड़ाई से जुड़े नियमों का गंभीरता से अनुपालन कराने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने एक हफ्ते में ऑक्सिजन बेड की संख्या दोगुनी करने के भी निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अभी शहर में लेवल टू और लेवल थ्री अस्पतालों में 505 के करीब ऑक्सिजन बेड हैं। एक हफ्ते के अंदर केएम मेडिकल कॉलेज, केडी मेडिकल कॉलेज, रामकृष्ण मिशन अस्पताल और नयति में ऑक्सिजन बेड की संख्या बढ़ाकर 1000 से ऊपर करने के निर्देश दिए। उन्होंने वृंदावन स्वास्थ्य केंद्र, स्वर्ण जयंती अस्पताल, सौ शैय्या अस्पताल, पागल बाबा अस्पताल और कृष्ण कुटीर में भी नये ऑक्सिजन बेड तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने डीएम को सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति होती रहे यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

कोरोना जांच के लिए अन्य शहरों की सैम्पल भेजने की  निर्भरता कम हो
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोरोना की जांच के लिए अन्य शहरों को सैम्पल भेजने की निर्भरता कम हो। वेटरिनरी यूनिवर्सिटी स्थित लैब की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने और इसे 24 घंटे चलाने की तैयारी करें। जल्द रिपोर्ट आने पर संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने शहर के सभी सरकारी व निजी सैम्पल कलेक्शन सेंटर पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने और सेंटर को लगातार सैनिटाइज कराने पर जोर देने के निर्देश दिए। ताकि टेस्ट कराने जाने वाले लोग अन्य लोगों से संक्रमण का शिकार न हों।

मरीज को भर्ती न करने की शिकायत पर डीएम करें कार्रवाई:श्रीकांत शर्मा
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि डीएम सुनिश्चित करें कि लक्षणों के बाद भी मरीजों को भर्ती करने में कोई भी अस्पताल आनाकानी न करे। भर्ती के लिए एनटीपीसी के अलावा सीटी स्कैन, एक्सरे व एंटीजेन टेस्ट को भी आधार मानें।  कोरोना के मरीजों के अलावा बाकी मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग टेलीमेडिसिन की भी व्यवस्था करे। संक्रमण वाले क्षेत्रों में नगर निगम के साथ पुलिस प्रशासन माइक्रो कन्टेनमेंट जोन का कड़ाई से पालन कराये।ऊर्जा मंत्री ने नगर निगम के सभी दस जोन में सैनिटाइजेशन बढ़ाने के लिए ऑटोमैटिक मशीनें बढ़ाने और बड़े पैमाने पर लगातार छिड़काव के निर्देश दिए।


Content Writer

Ramkesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static