महराजगंज में SSB और ग्रामीणों के बीच खूनी झड़प, गोली लगने से युवक की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2018 - 12:29 PM (IST)

महराजगंज: यूपी में महराजगंज के नौतनवा क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प हो गई। इसी दौरान जवान द्वारा चलाई गई गोली से एक युवक की मृत्यु हो गई। इस घटना में एसएसबी के 3 जवान भी घायल हुए हैंं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नौतनवा इलाके के कुरदखुर्द गांव में रविवार शाम अवैध शराब होने की सूचना के बाद एसएसबी के जवान गांव में पहुंचे और घरों की तलाशी लेने लगे। इस दौरान ग्रामीणों और एसएसबी के जवानों के बीच झड़प हो गई जिसमें 3 जवान घायल हो गए। ग्रामीणों का आरोप है इस दौरान एसएसबी के एक जवान ने गोली चला दी जिससे कमलेश नामक 25 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई।

युवक की मृत्यु के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने भारत-नेपाल सीमा पर राष्ट्रीय राजमार्ग -24 को जाम कर दिया। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का दौरा किया। घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस सिलसिले में एसएसबी के एक जवान के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। दूसरी ओर एसएसबी की ओर से भी ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।