छिपकर रह रहे जमातियों की सूचना देने पर मिलेगा 10 हजार रूपए का ईनाम: SSP बुलंदशहर

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 10:49 AM (IST)

बुलंदशहरः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तबलीगी जमात में शिरकत कर बिना मेडीकल परीक्षण कराए रह रहे लोगों की सूचना देने वाले को दस हज़ार रूपये को ईनाम दिया जायेगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने तबलीगी जमात में शिरकत कर बिना मेडीकल परीक्षण कराए रह रहे लोगों की सूचना देने वाले को दस हज़ार के ईनाम की घोषणा की है।

उन्होंने बताया कि जिले के संक्रमित मरीजों को खुर्जा के जटिया राजकीय अस्पताल के कोविड एक वार्ड मे शिफ्ट किया गया है। जिलाधिकारी अरविन्द्र कुमार ने बताया कि बुलन्दशहर के जहांगीराबाद कस्बे में जमातियों के सम्पकर् में रहें शहर मुफती की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है। उन्होंने बताया कि बुलन्दशहर से कोरोना टेस्ट के लिये भेजे गए 120 सेम्पिलों में से 118 जमातियों के थे जबकि दो अन्य व्यक्तियों के थे। शुक्रवार रात 33 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें शहर मुफती की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वह लोध राजपूतान जहांगीराबाद का निवासी हैं। संक्रमित मुफ्ती निजामुद्दीन तबलीगी जमात से आए लोगों के सम्पर्क में रहे था।

कुमार ने बताया कि जिले में कोरोनावायरस का पहला मरीज 29 मार्च को मिला। वह सिकंदराबाद तहसील क्षेत्र के वीर खेड़ा निवासी था। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के दो दिन बाद उसकी पत्नी वक मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आईथी। इसके बाद तबलीगी जमात में संक्रमित लोगों के चिन्हित अभियान के दौरान भेजे गए सेम्पिलो की रिपोर्ट के टुकड़ों में प्राप्त होने के दौरान गत 6 अप्रैल को 21 लोगों के सेम्पिल टेस्ट रिज़ल्ट आए जिनमें से दो लोग पॉजिटिव पाये गये हैं जबकि 19 निगेटिव पाये गये थे। सात अप्रैल को 38 जमातियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई इनमें तीन पॉजिटिव व 35 नेगेटिव पाए गए।
 

Tamanna Bhardwaj