24 घंटे से भूखी महिलाओं ने SDM कार्यालय से मांगा खाना, मजाक उड़ाते हुए निकाला गया बाहर

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 06:27 PM (IST)

हापुड़ः उत्तर प्रदेश सरकार के सख्त निर्देश है कि लॉकडाउन में कोई भी भूखा नहीं सोएगा। सरकार के यह आदेश उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में महज खाना पूर्ति बनकर रह गए हैं। 24 घंटे से भूख से तड़पती बुजुर्ग महिला खाना मांगने के लिए जब सदर एसडीएम कार्यालय पहुंचती है तो वहां मौजूद कर्मचारी उनकी गरीबी का मजाक उड़ाते हैं और महिलाओं को एसडीएम कार्यालय से बाहर निकल देते हैं।
PunjabKesari
महिलाएं पेड़ के नीचे बैठकर फूट फूटकर रोने लगती है। भूख से तड़पती महिला की बात को सुनकर मीडियाकर्मियों ने उन्हें खाना खिलाया और मीडियाकर्मियों का शुक्रिया अदा करते करते हुए रोती हुई चली गईं।
PunjabKesari
पिछले 24 घंटे से नहीं खाया है खाना 
हापुड सिटी कोतवाली के मौहल्ला गणेश पुरा की रहने वाली धर्मवती की (70 वर्ष) का कहना है कि उसने पिछले 24 घंटे से खाना नहीं खाया है। बुजुर्ग भूखी इस महिला के साथ 4 महिलाएं और आई थी उनका भी यही हाल था। उनमें से एक महिला हाथ से अपाहिज भी थी। सभी पांचों महिलाएं लॉकडाउन में भी 2 किलोमीटर पैदल चल कर एसडीएम कार्यालय पहुंची और अपने आपकों भूखा बताया। कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों से हाथ फैला कर खाना मांगा वहा मौजूद कर्मचारियों ने उन्हें भगा दिया। एक होमगार्ड ने तो यह तक कह डाला कि घर में ताला लगा दूंगा वरना भाग जाओ यहां से। और महिलाओं को वहां से भगा दिया।
PunjabKesari
हालात ऐसे हैं कि आलू उबालकर खा रही हैं ये महिलाएं 
फिर क्या था, भूखी लाचार महिलाएं एसडीएम कार्यालय के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग बना कर बैठ गई। तो बुजुर्ग महिला फूट फूट कर रो रही थी और उन्होंने अपनी आप बीती मीडिया के कैमरे के सामने बताई कि उनके घर में कोई राशन नहीं है। आलू उबालकर खा रही है और अपना पेट भर रही है।
PunjabKesari
पांचों महिलाओं को मीडिया कर्मियों ने खाना लाकर खिलाया। जब इस मामले की भनक हापुड़ तहसीलदार को लगी तो वह महिलाओं के लिए खाना लेकर आये  लेकिन गुस्से में महिलाओं ने खाना लेने से इन्कार कर दिया और महिलाएं तहसीदार द्वारा दिये गए खाने को बिना लिए ही लौट गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static